Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ

Weekly Finance Horoscope 15th May to 21st May 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: May 13, 2023 17:43 IST
Weekly Finance Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 15th May to 21st May 2023: मई माह का नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष राशि

अपने वित्त का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप अभी भी अपनी आय को बचाने में सक्षम हैं। यह आपके लिए अपनी बचत में जोड़ने का एक अच्छा समय होने जा रहा है ताकि आपके आगे एक स्थिर भविष्य हो सके।

वृषभ राशि

आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की आवश्यकता है। कुछ समय के लिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखना एक अच्छा विचार है ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन जी सकें। निवेश के नए अवसरों के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं।

मिथुन  राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और नए निवेश के लिए भी यह समय अच्छा है। आपमें जीवन में कुछ जोखिम भरा करने का साहस और दृढ़ संकल्प होगा। सितारे भी आपके पक्ष में हैं इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करें। आपके परिवार को भी इस संबंध में सर्वोत्तम मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए।

कर्क राशि

आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार हो सकता है। आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में सक्षम होंगे, जो आपको जल्द से जल्द बेहतरीन रिटर्न दिलाने में भी मदद करने वाला है। अपनी आय को स्थिर करना आपकी जिम्मेदारी है ताकि निकट भविष्य में आप अपने परिवार की देखभाल कर सकें।

सिंह राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है। यह निवेश करने का अच्छा समय नहीं है। आपके परिवार को भी पैसों की कीमत समझनी चाहिए और इस मामले में आपका सहयोग करना चाहिए।

कन्या राशि

आर्थिक स्थिति में पहले की तरह सुधार होने वाला है। नए निवेश के लिए भी यह एक अच्छा समय है जहाँ आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर जोखिम भरे अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। अब स्थिर आय के स्रोत के बारे में सोचना बेहतर है। इस संबंध में आपका परिवार अत्यधिक सहायक होगा, और आप प्रभावी बातचीत के माध्यम से अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम होंगे।

तुला  राशि

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार कर पाएंगे। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका निवेश काम क्यों नहीं कर रहा है। जोखिम भरा जोखिम अभी न लें तो बेहतर होगा क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। बहुत जल्द आप अपने आर्थिक जीवन में लाभकारी परिवर्तन करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन आप अपनी आमदनी नहीं बचा पाएंगे। यह निवेश के लिए भी अच्छा समय नहीं है क्योंकि आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

धनु  राशि

आर्थिक संभावनाओं से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आप आर्थिक रूप से बहुत अच्छा करेंगे और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का भी यह एक अच्छा समय है।

मकर  राशि

अपने वित्त को अपने दम पर प्रबंधित करें क्योंकि यह आपके वित्तीय मुद्दों के बारे में किसी अजनबी पर भरोसा करने का अच्छा समय नहीं है।

कुंभ  राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन निवेश के लिए यह समय ठीक नहीं है। जितना हो सके अपनी आय में से अधिक से अधिक बचत करें ताकि आप एक स्थिर जीवन जी सकें। जिन लोगों पर आप पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते, उन्हें पैसा उधार न दें। जोखिम भरी संभावनाएं हैं, इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर बेहद सावधान रहें।

मीन राशि

आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है। पैसों की समस्या को आप समझ नहीं पाएंगे जिससे मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। अपने वित्त को अपने दम पर प्रबंधित करें और जितना हो सके अपनी बचत पर ध्यान दें।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

 Ravivar Ke Upay: रविवार को बस कर लें ये उपाय, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते, बरसेगा धन, सपने होंगे साकार

Vastu Tips: घर के मंदिर में ऐसे फूल रखने से भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, भूलकर भी न करें ये काम

बेडरूम में बेड की दिशा क्या होनी चाहिए? जानें और इन गलतियों से बचें

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement