Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 11th to 17th December 2023: इन 3 राशियों को मिलेगा गंभीर बिमारी से छुटकारा, पढ़ें अपना साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल

Weekly Health Horoscope 11th to 17th December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: December 10, 2023 12:03 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 11th to 17th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: स्वास्थ्य के मामले में आपको अपने आत्म-देखभाल और कल्याण को प्राथमिकता देना जारी रखें। आपका धैर्यवान और जोरदार मूड आपके स्वास्थ्य का पुनर्मूल्यांकन करने का एक उत्कृष्ट अवसर है।

वृषभ: स्वास्थ्य के मामले में स्थिरता पर आपका ध्यान आपकी भलाई तक फैला हुआ है। सुनिश्चित करें कि आप एक संतुलित दिनचर्या बनाए रखें जिसमें शारीरिक गतिविधि और विश्राम दोनों शामिल हों।

मिथुन: स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको लिए इस सप्ताह मानसिक रूप से स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। जब आप मानसिक ऊर्जा से भरे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे विश्राम और तनाव प्रबंधन के साथ संतुलित करें।

कर्क: कैंसर से छुटकारा पाने के बाद, आपके स्वास्थ्य में सुधार होने से आप भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं और भावनात्मक संवेदनाओं पर ध्यान दें।

कन्या: जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आप अपने कल्याण के प्रति संतुलित दृष्टिकोण रखते हैं। भले ही आपकी मानसिक ऊर्जा अधिक हो, लेकिन अपने शारीरिक स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। दबी हुई ऊर्जा को मुक्त करने और अपनी समग्र जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम में संलग्न रहें।

तुला: स्वास्थ्य के मामले में आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण दोनों को प्राथमिकता देते हैं। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो विश्राम और आंतरिक शांति को बढ़ावा देती हैं, जैसे योग या ध्यान।

वृश्चिक: स्वास्थ्य के मामले में आप अपने आत्म-देखभाल के साथ तीव्र ऊर्जा को संतुलित करें। शारीरिक गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको दबी हुई ऊर्जा को मुक्त करने की अनुमति देती हैं, और आपके समग्र कल्याण का समर्थन करने के लिए संतुलित आहार बनाए रखती हैं।

धनु: स्वास्थ्य के मामले में आपकी सक्रिय जीवनशैली आपको बेहतरीन स्थिति में रखेगी। अपनी रुचि के अनुसार शारीरिक गतिविधियों और बाहरी रोमांचों में संलग्न रहें।

मकर: स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए दिनचर्या संतुलित रखना बहुत जरूरी है। आपकी कार्य नीति तनाव का कारण बन सकती है, इसलिए ध्यान या योग जैसी तनाव कम करने वाली तकनीकों को अपने दैनिक जीवन में शामिल करें।

कुंभ: स्वास्थ्य के संदर्भ में आपकी मानसिक और भावनात्मक भलाई आपके समग्र स्वास्थ्य से निकटता से जुड़ी हुई है। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपके दिमाग को उत्तेजित करती हैं और आपकी जिज्ञासा को बढ़ाती हैं।

मीन: स्वास्थ्य के मामले में  आपका वैज्ञानिक आपके शारीरिक स्वास्थ्य से जुड़ा है। स्व-देखभाल अनुष्ठानों का अभ्यास करें जो आपकी आत्मा को पोषण देते हैं, जैसे ध्यान करना, प्रकृति में समय निर्धारित करना, या नाटकीय अनुष्ठानों में संलग्न होना।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 11th to 17th December 2023: व्यापार के लिहाज से ये हफ्ता किन लोगों के लिए रहेगा लकी? यहां जानिए अपना साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Finance Horoscope 11th to 17th December 2023: इस सप्ताह कितनी मजबूत रहेगी आपके पौसों की स्थिति? जानें इस हफ्ते का आर्थिक राशिफल क्या कहता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement