Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल क्या कहता है

Weekly Health Horoscope 11th to 17th March 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: March 16, 2024 11:34 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 11th to 17th March 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपना अच्छा ख्याल रखना चाहिए, ताकि आप अपना संतुलन और अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रख सकें।

वृषभ: इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों का ध्यान रखना दोनों के लिए अच्छा रहेगा। सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आराम और व्यायाम मिले और संतुलित आहार खाने का प्रयास करें।

मिथुन: अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, स्वयं की देखभाल के लिए समय निकालना और इस बात पर ध्यान देना जरूरी है कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से कैसा महसूस करते हैं। यह आपको अपना संतुलन बनाए रखने में मदद कर सकता है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करते समय आपको नई ऊर्जा दे सकता है।

कर्क: अन्य लोगों के प्रति शत्रुतापूर्ण व्यवहार करने से बचें, जंक फूड के बजाय हरी पत्तेदार सब्जियां खूब खाएं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखें, खासकर यदि आप एक एथलीट हैं।

सिंह: अवसाद किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य और कल्याण को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए अवसादग्रस्त व्यक्तियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से अपना ख्याल रख रहे हैं।

कन्या: आपका समग्र स्वास्थ्य अच्छा प्रतीत होता है, और आपके पास भरपूर मानसिक और शारीरिक ऊर्जा होनी चाहिए।

तुला: जब उनके स्वास्थ्य की बात आती है, तो आउटडोर खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों को अपनी बाहों और पैरों पर विशेष ध्यान देना चाहिए और उनकी देखभाल के लिए कुछ व्यायाम करना सुनिश्चित करना चाहिए।

वृश्चिक: संतुलित आहार बनाए रखने के अलावा, समग्र कल्याण के लिए सक्रिय जीवनशैली अपनाना महत्वपूर्ण है।

धनु: अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शारीरिक गतिविधि और योग करना जरूरी है और अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें।

मकर: व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, परिवार के साथ समय बिताना सुनिश्चित करें, जिससे तनाव कम करने और शांति की भावना लाने में मदद मिल सकती है।

कुंभ: तनावग्रस्त लोग खुद के लिए खतरा बन सकते हैं, इसलिए तनाव के स्तर को कम करने और शांत रहने के लिए परिवार के साथ समय बिताना जरूरी है।

मीन: अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बनाए रखने के लिए ध्यान का अभ्यास करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते इन राशियों का बदलेगा भाग्य, पैसों के मामले में होंगे बड़े-बड़े लाभ! पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Horoscope 11th to 17th March 2024: इस हफ्ते कौन सी राशियां रहेंगी सबसे लकी? जानिए किन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement