Friday, May 03, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th October 2023: सेहत की दृष्टि से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, पढ़ें अपना हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 01, 2023 10:00 IST
साप्ताहिक हेल्थ...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक हेल्थ राशिफल 2 से 8 अक्टूबर 2023

Weekly Health Horoscope 2nd to 8th October 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष

पर्याप्त आराम और नींद को प्राथमिकता देना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली को प्रभावित कर सकता है। स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको आराम और तरोताजा होने में मदद करती हैं।

वृषभ
आप स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालते हैं जो आपको आराम और तरोताजा होने में मदद करती हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, तो पेशेवर मदद लें और उनके समाधान के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

मिथुन
किसी भी प्रकार के तनाव या चिंता के प्रति सचेत रहें। तनाव की किसी भी भावना को प्रबंधित करने में मदद के लिए ध्यान या गहरी सांस लेने जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें।

कर्क
भावनात्मक विकास और आत्म-खोज की संभावना के साथ-साथ, यह आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के नए तरीकों का पता लगाने का भी एक अच्छा समय है। अपने समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक नई व्यायाम दिनचर्या या स्वस्थ भोजन योजना आज़माने पर विचार करें।

सिंह
शारीरिक स्वास्थ्य के लिहाज से सक्रिय रहने और पर्याप्त आराम करने पर ध्यान दें। व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें, भले ही यह केवल एक त्वरित सैर या योग सत्र ही क्यों न हो।

कन्या
अच्छा खाने और सक्रिय रहने से लेकर आराम करने और तनाव दूर करने के लिए समय निकालने तक, स्वस्थ आदतों और आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है। अपने शरीर की बात सुनना याद रखें और ज़रूरत पड़ने पर आराम को प्राथमिकता दें।

तुला
अपने आहार और पोषण पर ध्यान देना और यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त नींद ले रहे हैं। इससे आपको पूरे सप्ताह ऊर्जावान और केंद्रित रहने में मदद मिलेगी।

वृश्चिक
आपका मानसिक स्वास्थ्य उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आपका शारीरिक स्वास्थ्य, इसलिए यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं तो दोस्तों, परिवार या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता लेने में संकोच न करें।

धनु
जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपको उत्पन्न होने वाले किसी भी तनाव या चिंता के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर जब चंद्रमा आपके मूल्यों और आत्म-सम्मान के दूसरे घर से गुजर रहा हो।

मकर
अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और अपने शरीर और दिमाग की देखभाल में सक्रिय रहें। सप्ताह के अंत में उत्पन्न होने वाले किसी तनाव या तनाव के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता हो सकती है। तनाव के स्तर को कम करने के लिए आरामदेह गतिविधियों में शामिल होना और ज़रूरत पड़ने पर ब्रेक लेना सुनिश्चित करें।

कुंभ
आप थोड़ा तनावग्रस्त या चिंतित महसूस कर सकते हैं, इसलिए ब्रेक लेना और ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करना सुनिश्चित करें। सप्ताह के अंत में आप अपने फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने के लिए ऊर्जा और प्रेरणा में वृद्धि महसूस कर सकते हैं।

मीन
सप्ताह के मध्य की थकान से बचने के लिए ब्रेक लेना और आराम को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, सप्ताह के अंत में, अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए आराम और आत्म-देखभाल के अवसरों का लाभ उठाएं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement