Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 22-28 August 2022: इस सप्ताह बदलेगी मेष राशि वालों की किस्मत, इन 2 राशियों का खराब समय शुरू

Weekly Horoscope 22-28 August 2022: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं ये सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा होने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: August 21, 2022 19:27 IST
Weekly Horoscope 22-28 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Weekly Horoscope 22nd to 28th August 2022 (साप्ताहिक राशिफल 22 अगस्त से 28 अगस्त 2022): आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा होने वाला है, लेकिन वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिनका समय सही नहीं चल रहा है। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

इस सप्ताह अपने प्रति दूसरों के नजरिए को देखकर आपको लग सकता है कि आप कुछ नया सीखने के लिए काफी बूढ़े हो गए हैं। ऐसे में सोच-समझकर खुद को खराब करने की बजाय अपनी काबिलियत पर भरोसा करें और यह न भूलें कि आपकी रचनात्मक और सक्रिय सोच के कारण आप कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। आप उनके साथ किसी खूबसूरत ट्रिप या पिकनिक पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। हालांकि इस समय वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। इस सप्ताह आप अपने परिवार और काम के बीच सही तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। इससे आप महसूस करेंगे कि कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन का मुख्य कारण आपके परिवार का समर्थन है, इस सप्ताह आपकी किस्मत चमक सकती है।

वृषभ राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है। पारिवारिक माहौल भी बेहतर रहेगा। इसके साथ ही घरवाले साथ में डिनर एन्जॉय करते हुए पुरानी अच्छी यादें ताजा करते नजर आएंगे। किसी जानकार या करीबी रिश्तेदार के साथ साझेदारी में कोई भी व्यवसाय करने से पहले उसके बारे में अपनी आंतरिक भावनाओं को अवश्य सुनें। छात्रों की बात करें तो इन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने की जरूरत है। ऐसा करने से सप्ताह के अंत में बहुत सारे पाठ आप याद कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने शिक्षकों की मदद से बिना देर किए पढ़ना शुरू कर देना चाहिए।

मिथुन राशि

Mithun Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
Mithun Weekly Horoscope 22-28 August 2022

इस सप्ताह घरेलू या पारिवारिक उपचार से जुड़े खर्चों में वृद्धि होगी। इससे आपको आर्थिक तंगी की भावना के बावजूद मानसिक तनाव और बेचैनी का सामना भी करना पड़ सकता है। खुद को शांत रखने की कोशिश करें, नहीं तो दूसरों की खराब सेहत के साथ-साथ आपको अपना पैसा अपनी खराब सेहत पर खर्च करना पड़ेगा। इस सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य की नौकरी से घर की आय में भी वृद्धि हो सकती है। रुके हुए काम पूरे करने का सही समय है। पेशेवर दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छे और सही रास्ते पर चल रहा है।

Gemini Weekly Horoscope 22 Aug- 28 Aug: लक्ष्य हासिल करने के लिए करनी होगी खूब मेहनत, जानें मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि

kark Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
kark Weekly Horoscope 22-28 August 2022

इस सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य को लेकर आप अपने स्वभाव में थोड़ी अधिक सतर्कता देखेंगे। इससे आप पहले से बेहतर खाना खाते नजर आएंगे। इसलिए अपनी जीवनशैली का ध्यान रखें और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें। पारिवारिक जीवन में शांति आएगी। यह सप्ताह आपके करियर के लिए काफी अच्छा रहेगा और इसे सही रास्ते पर ले जाने का काम करेगा। इस दौरान अगर आपको नौकरी मिल जाती है तो किसी बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने का मौका मिलेगा।

सिंह राशि 

Singh Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
Singh Weekly Horoscope 22-28 August 2022

पिछले सप्ताह आपको बेहतर स्वास्थ्य के लिए जितनी मेहनत करनी पड़ी, इस सप्ताह आप कम प्रयास में भी स्वस्थ जीवन प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह संभव है कि आपकी परेशानी आपके लिए बहुत बड़ी हो लेकिन आपको यह भी समझना होगा कि आसपास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। ऐसे में उनसे ज्यादा उम्मीद करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अगर करियर की बात करें तो सप्ताह के अंतिम भाग में जब चंद्रमा दशम भाव में गोचर करेगा तो कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए वह अवधि काफी शुभ साबित होगी। अगर आप परीक्षा देने जा रहे हैं तो आपको नकल आदि से बचना होगा।

कन्या राशि 

इस सप्ताह आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। यह सप्ताह वेतन वृद्धि के कई अवसर लेकर आएगा। इससे यदि आपके जीवन में अचानक से ख़र्चों में वृद्धि भी हो जाए तो भी इसका आपकी आर्थिक स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अगर आप काफी समय से अपना घर पाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपके परिवार में इस मामले को लेकर चर्चा हो सकती है। इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी करीबी दोस्त से हो सकती है। शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है।

Virgo Weekly Horoscope 22 Aug- 28 August: नशे की बुरी आदतों से मिलेगा छुटकारा, शनि देव की करें पूजा

तुला राशि

Tula Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
Tula Weekly Horoscope 22-28 August 2022

स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह थोड़ा कम अच्छा रहेगा इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप क्या खाते हैं और जितना हो सके मसालेदार भोजन से परहेज करें। योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इस सप्ताह आप वित्त को लेकर गति बनाए रखने के लिए कम प्रयास के बाद भी अच्छा लाभ अर्जित करने में सक्षम होंगे। यह सप्ताह आपको घर के छोटे सदस्यों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने में मदद करेगा। इस सप्ताह की शुरुआत छात्रों को मिलने वाली हर सफलता के साथ उनका आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगी। जिन छात्रों को पहले अपने जीवन में कई निर्णय लेने में परेशानी हो रही है, तो वे इस सप्ताह पूरी तरह से सही निर्णय ले पाएंगे। हालांकि, किसी भी बड़े फैसले पर पहुंचने से पहले आपको किसी से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में यात्रा करने से बचना चाहिए नहीं तो आप थकान और तनाव महसूस करेंगे, जिसका आपके स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस सप्ताह अचानक आपके घर बिना बताए कोई मेहमान आ रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी अस्थिर हो सकती है। मेहमानों को खुश करने की कोशिश में आप उनके आतिथ्य पर जितना पैसा खर्च करेंगे, उससे अधिक खर्च करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप अपने विचार मित्रों और रिश्तेदारों पर थोपते नजर आएंगे। यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से कम रहने वाला है क्योंकि पढ़ाई के प्रति आपका रवैया लापरवाह रहेगा, जिससे आपकी मेहनत और आपके सभी प्रयास विफल हो जाएंगे। दूसरों के सामने खुद को बेवकूफ साबित करने से बचें।

धनु राशि

इस सप्ताह आपके परिवार के सदस्यों का आपकी दिनचर्या के प्रति रवैया अच्छा नहीं रहेगा, इसलिए इस मामले में खुद को खराब करने के बजाय अपनी क्षमता पर भरोसा करें और यह न भूलें कि आप रचनात्मक व्यक्ति हैं। इस सप्ताह उचित लाभ उठाकर धन कमाने की दिशा में प्रयास जारी रखें। अत्यधिक भावुक स्वभाव के कारण इस सप्ताह आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे। इस वजह से आपके परिवार वालों से विवाद हो सकता है। इस सप्ताह निर्णय लेने में आप पूरी तरह विफल हो सकते हैं। आपको परीक्षा में गंभीर नकारात्मक परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जितना हो सके पढ़ाई के प्रति गंभीर रहने की कोशिश करें।

Sagittarius Weekly Horoscope 22 Aug 2022 - 28 Aug 2022: मनोवांछित फल की होगी प्राप्ति, बस करना होगा ये उपाय

मकर राशि

इस सप्ताह आपको ऐसी चीजों और गतिविधियों पर काम करने की आवश्यकता होगी, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर हो सके। आपके वेतन वृद्धि में रुकावट आएगी, लेकिन आपको आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ेगा। इस दौरान जरूरत पड़ने पर आप घर के अन्य सदस्यों की भी मदद ले सकते हैं। इस सप्ताह आपके करियर में आगे बढ़ने की आपकी इच्छा आपके रवैये को थोड़ा जिद्दी और मतलबी बना सकती है। इसके परिणामस्वरूप, आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों पहलुओं में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना स्वभाव थोड़ा लचीला रखने की कोशिश करें और कोई भी निर्णय लेने से पहले दूसरों द्वारा दी गई राय और सलाह लें। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

Kumbh Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
Kumbh Weekly Horoscope 22-28 August 2022

इस सप्ताह की शुरुआत में बच्चों को बेवजह गुस्सा आता दिखाई देगा। ऐसे में अपने स्वभाव में सकारात्मकता लाएं, नहीं तो बच्चों के साथ आपके संबंध प्रभावित हो सकते हैं। रिश्तेदार आपको हर तरह की आर्थिक कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद करेंगे और हर कदम पर आपका साथ देंगे। इसकी मदद से आप न केवल अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर पाएंगे बल्कि अपने किसी कर्ज को चुकाने में भी आपकी मदद करेंगे। इस सप्ताह आपको परिवार में भाई-बहनों का सहयोग नहीं मिलेगा। इससे आपको कई अहम फैसले लेने में काफी परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपको हर तरह के नकारात्मक विचारों से दूर रहना होगा। नहीं तो ये नकारात्मक विचार आपको आपके लक्ष्य से दूर ले जा सकते हैं जिससे आने वाले समय में आपको काफी परेशानी हो सकती है। इस राशि के जो लोग पढ़ाई के लिए विदेश जाने के इच्छुक थे उन्हें इस सप्ताह अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

मीन राशि

Meen Weekly Horoscope 22-28 August 2022

Image Source : INDIA TV
Meen Weekly Horoscope 22-28 August 2022

इस सप्ताह की शुरुआत में आप मानसिक और शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं। ऐसे में कुछ आराम और पौष्टिक आहार लेकर अपने एनर्जी लेवल को बढ़ाएं और सुधारें। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से धन प्राप्ति में मदद मिलेगी। उनका सहयोग न केवल आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा बल्कि आपके किसी कर्ज को चुकाने में भी आपकी मदद करेगा। इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र से जल्दी घर आने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। इस समय आप अपने निजी जीवन में चल रहे उतार-चढ़ाव से खुद को बाहर निकालने में पूरी तरह सफल रहेंगे जिससे आपका मन अपनी पढ़ाई में अधिक लगेगा।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement