Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022: सावन में मेष राशि वालों को लापरवाही पड़ेगी महंगी, इन 2 राशियों की खुलेगी किस्मत

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022 (साप्ताहिक राशिफल 25 जुलाई से 31 जुलाई 2022): ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कैसा रहेगा?

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: July 23, 2022 21:00 IST
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022 (साप्ताहिक राशिफल 25 जुलाई से 31 जुलाई 2022)- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022 (साप्ताहिक राशिफल 25 जुलाई से 31 जुलाई 2022)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022 (साप्ताहिक राशिफल 25 जुलाई से 31 जुलाई 2022): 25 जुलाई 2022 से नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है और ये नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं, इन सबकी जानकारी हम आपको देंगे। कुछ राशियों के लिए जहां ये सप्ताह सौगात लेकर आएगा वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके लिए ये सप्ताह खास नहीं रहेगा। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगामेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कैसा रहेगा?

मेष राशि (Aries)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी। दूसरों की परेशानी में मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। घर में नई चीजें खरीदना संभव है। संतान की कोई सकारात्मक गतिविधि आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएगी। इस समय कोई भी अनावश्यक यात्रा करने से पहले सावधानी बरतें। ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। इस समय अचानक हुए खर्च से आप परेशान रहेंगे। व्यापार क्षेत्र से जुड़ी कोई योजना काम आएगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल में कुछ खामियां रह सकती हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह का अधिकांश समय आपकी व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। कुछ पारिवारिक विवाद सुलझने से घर में सुकून और शांति का माहौल बनेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपकी प्रतिभा आपके अच्छे व्यक्तित्व और लेन-देन के कौशल के कारण काम आएगी। किसी अजनबी पर विश्वास करना आपके लिए हानिकारक होगा। कुछ समय बच्चों की समस्या को सुनने और उनके समाधान के लिए भी निकालें। जमीन बेचने से बचें। इस समय भाइयों का सहयोग आपके काम को और आगे बढ़ाएगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर पति-पत्नी के संबंधों में तनाव रहेगा। सावधान रहें कि घर से बाहर न निकलें। सर्दी-बुखार की शिकायत हो सकती है, जिससे आप अपनी गतिविधियों पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि आपका धैर्य और संयम आपको अपनी कार्य नीति बनाए रखने में मदद करेगा। बच्चों के प्रवेश से जुड़ी कोई भी समस्या दूर होगी। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कभी-कभी आलस्य के कारण आप अपने काम से बचने की कोशिश करेंगे। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। यदि आपको कोई निर्णय लेने में कठिनाई हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। इस समय वर्तमान व्यवसायों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार के साथ भी कुछ समय बिताएं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

Sawan 2022: सावन माह में सही तरीके से करें शिवजी के इस चमत्कारी मंत्र का जाप, भूलकर भी न करें ये गलतियां

कर्क राशि (Cancer)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास से कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे हो सकते हैं। मेहनत अधिक होगी लेकिन सफलता भी मिलेगी। आप अपनी सूझबूझ और समझ से कई कठिन कामों से बाहर आ सकते हैं। युवा वर्ग अपने लक्ष्य को लेकर चिंतित रहेगा। इस बार उन्हें कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय एकांत में या आध्यात्मिक स्थान पर बिताएं। निवेश योजनाओं से बचना बेहतर है। आप कार्यस्थल में उचित व्यवस्था बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। विवाह सुखपूर्वक चल सकता है। सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

Mangla Gauri Vrat 2022: मां पार्वती का आशीर्वाद पाने के लिए आज इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा

सिंह राशि (Leo)

गणेश कहते हैं कि अपने कार्यों को व्यावहारिक रूप से करें। इस समय भावनाओं में न फंसें। रुपया कहीं फंसा हुआ है तो उसके वापस मिलने की पूरी उम्मीद है। घर के रख-रखाव के कार्यों में भी उचित समय व्यतीत होगा। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें। कुछ समय आत्म-प्रतिबिंब और आत्म-प्रतिबिंब में बिताएं। क्रोध और जल्दबाजी जैसे दोषों को दूर करने की आवश्यकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में इस समय थोड़ा सुधार होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। हल्के मौसमी स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo)

गणेशजी कहते हैं कि इस समय अपनी कोई भी योजना शुरू करने से पहले पुनर्विचार करना जरूरी है। यह आपको अपनी कमियों को दूर करने और सही परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देगा। भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मामूली विवाद हो सकता है। समझदारी से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। घर के बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। व्यापार व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। समस्याओं के समाधान में जीवनसाथी और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस समय आपको पेट दर्द और भूख न लगना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Vastu Shastra: अपनी किचन में लगाएं ये खास तस्वीर, खूब बढ़ेगी सुख-समृद्धि

तुला राशि (Libra)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेश कहते हैं कि इस समय कुछ चुनौतियाँ होंगी। उन्हें स्वीकार करें, आपको निश्चित सफलता मिलेगी। अपने सिद्धांतों पर अडिग रहने से समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। घर में किसी भी समस्या का समाधान करने का यह सही समय है। ईर्ष्यालु कुछ लोग आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। तो सावधान रहें। दूसरों की सलाह गलत साबित हो सकती है। इसलिए अपनी क्षमता पर विश्वास करें। अपने किसी प्रोजेक्ट के विफल होने से छात्र निराश होंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक हो सकती है। इस समय कहीं भी पैसा निवेश न करें। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रहेगा। वाहन का उपयोग भी सावधानी से करने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

गणेशजी कहते हैं कि इस समय कोई भी मनोवांछित कार्य पूर्ण होने से मन को अधिक शांति और प्रसन्नता मिल सकती है। इस समय आपके भाग्य में ग्रहों की स्थिति हावी है। कोई अच्छी खबर मिलने से आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा बढ़ सकती है। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। हालांकि किसी करीबी से आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। साझेदारी से जुड़े कारोबार में तालमेल बनाए रखें। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। योग और व्यायाम पर अधिक ध्यान दें।

धनु राशि (Sagittarius)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि निजी संबंध और घनिष्ठ होंगे। बड़ों की सलाह मानने से आपको सही मार्गदर्शन पाने में मदद मिलेगी। मन के अनुसार गतिविधियों में निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों के साथ चल रहा कलह भी दूर होगा। ध्यान रखें कि अगर आप दूसरों से सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको उनका भी सम्मान करना होगा। किसी अप्रिय घटना की संभावना मन में भय और तनाव पैदा कर सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आज किसी नए काम में समय न लगाएं। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ उचित तालमेल बनाए रखेंगे। हल्के मौसमी रोग हो सकते हैं।

Budh Shukra Yuti Rajyog: बुध और शुक्र की युति से बनेगा राजयोग, जानिए किन राशियों पर होगी धन की वर्षा?

मकर राशि (Capricorn)

गणेश कहते हैं कि इस समय परिवार से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा होगी। परिणाम भी सकारात्मक रहेगा। करीबी रिश्तेदारों के साथ भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे। छात्र वर्ग को अपनी किसी भी परियोजना को पूरा करने पर गर्व होगा। माता-पिता अपने बच्चों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखते हैं। अत्यधिक नियंत्रण उन्हें और अधिक जिद्दी बना सकता है। युवा प्यार के लिए करियर से समझौता न करें। किसी बाहरी व्यक्ति को घर के मामलों में दखल न देने दें। अत्यधिक काम के बोझ से पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) 

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह बातचीत से विवाद सुलझ जाएगा। किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। खर्चा ज्यादा होगा। किसी और के निजी मामले मांगे बिना सलाह न दें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। किसी करीबी की मदद करने से पहले अपने बजट पर भी विचार करना चाहिए। यदि आप व्यापार बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच सहयोग और समन्वय ठीक से बना रहेगा। सेहत ठीक रह सकती है।

मीन राशि (Pisces)

Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 25 July-31 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि समझदारी से निर्णय लेने और अधिकांश काम करने की कोशिश करने से आपको सफलता मिलेगी। अटका रुपया टुकड़ों में मिल सकता है। मुसीबत के समय किसी बड़े की मदद आपके बहुत काम आएगी। कभी-कभी मन में एक नकारात्मक विचार उठता है और आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। ऐसे में बच्चों का पढ़ाई से ध्यान भी भटक सकता है। अवैध गतिविधियों में रुचि न लें। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

Evening Puja: शाम को इस समय करें पूजा, इन 4 मंत्रों के रोजाना जपने से मिलेगी अपार सफलता होगी धन की बारिश 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement