Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: अपनी किचन में लगाएं ये खास तस्वीर, खूब बढ़ेगी सुख-समृद्धि

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम उन तस्वीरें के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनको अपने घर की किचन में लगाकर आप घर की सुख-समृद्धि को बढ़ा सकते हैं।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi
Updated on: July 22, 2022 10:52 IST
Vastu Tips For kitchen- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_HOMED Vastu Tips For kitchen

Highlights

  • जानिए किचन का वास्तु
  • गणपति की एक फोटो मिटाएगी वास्तु दोष
  • माता अन्नपूर्णा की तस्वीर से मिलेगी समृद्धि

Vastu Shastra: हम सभी हमेशा चाहते हैं कि हमारे घर में हमेशा ही धन-धान्य और सुख-समृद्धि बनी रहे। इसलिए ही इंसान इतनी भागदौड़ और मेहनत करते हैं। वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए कि किचन में कैसी तस्वीरें लगाने से हम धन-धान्य और सुख-समृद्धि को बढ़ा सकते हैं। 

माता अन्नपूर्णा और फलों व सब्जियों की तस्वीरें

वास्तु शास्त्र में आज हम बात कर रहे हैं रसोईघर, यानी किचन में तस्वीर लगाने के बारे में. घर में किचन सबसे important जगह होती है क्योंकि यह हमारी अन्नपूर्णा है। इसलिए इसकी खूबसूरती और सौभाग्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। रसोईघर में माता अन्नपूर्णा का एक चित्र जरूर होना चाहिए। साथ ही फलों व सब्जियों से भरा एक सुंदर सा चित्र अपनी रसोई में लगाएं। 

तस्वीरों से मिलेगा ये फायदा 
माता अन्यपूर्णा और फलों व सब्जियों के चित्रों को लगाने से घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती। हमेशा अनाज के भंडार भरे रहते हैं और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। यानी आपको कभी आभाव और किल्लतों का सामना नहीं करना होगा। 

गणेश जी की तस्वीर करेगी परेशानी दूर
इसके अलावा अगर आपकी रसोई वास्तु के अनुसार दक्षिण-पूर्व या दक्षिण दिशा में नहीं बनी है या उसमें वास्तु से जुड़ी कोई अन्य परेशानी है तो रसोई के उत्तर-पूर्व, यानी ईशान कोण में सिंदूरी रंग के गणेश जी, यानी कि हेरम्ब गणेश जी की तस्वीर लगानी चाहिए।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़िए -

Vastu Shastra: घर में ये खास तस्वीरें रहेंगी तो बढ़ेगा आत्मविश्वास, खुलेंगे सफलता के रास्ते 

Vastu Shastra: खाना खाने के बाद कभी न धोएं थाली में हाथ, होता है वास्तु दोष

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement