Wednesday, December 06, 2023

Weekly Horoscope 25th September to 1st October 2023: इन राशियों के लिए उन्नति और खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है नया सप्ताह, जानिए आपकी किस्मत में क्या लिखा है?

Weekly Horoscope 25th September to 1st October 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 23, 2023 13:22 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 25th September to 1st October 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं मेष राशि, इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि का अनुभव करेंगे जो आपको आगे बढ़ाएगा। ग्रह संरेखण इंगित करता है कि आप कार्यभार संभालने और चीजों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। आपकी दृढ़ता और आत्मविश्वास सकारात्मक ध्यान और अवसरों को आकर्षित करेगा, इसलिए सुर्खियों में आने में संकोच न करें।

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में स्थिरता और ज़मीनीपन की भावना का अनुभव कर सकते हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और एक ठोस नींव बनाने की दिशा में काम करने का अनुकूल समय है।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए अवसरों और चुनौतियों का एक गतिशील मिश्रण लेकर आया है। आपका संचार कौशल अपने चरम पर होगा, जिससे आप अपने विचारों को आत्मविश्वास और स्पष्टता के साथ व्यक्त करने में सक्षम होंगे।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए अवसरों और आत्मनिरीक्षण का मिश्रण लेकर आया है। एक ओर, आप अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए खुद को प्रेरित और उत्साहित पा सकते हैं।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति संकेत देती है कि आप रचनात्मक ऊर्जा में वृद्धि का अनुभव करेंगे, जिससे आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में चमकने में सक्षम होंगे। यह अपने जुनून को आगे बढ़ाने, कलात्मक प्रयासों में संलग्न होने या दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने का सही समय है।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि ग्रह संरेखण इंगित करता है कि आप आत्मनिरीक्षण करने और अपने जीवन की दिशा का मूल्यांकन करने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। कन्या साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप इस परिवर्तनकारी अवधि से गुजरते समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने दिल की इच्छाओं का पालन करें।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए ऊर्जा और उत्साह का विस्फोट लेकर आया है। आप आत्मविश्वास के साथ चुनौतियों का सामना करने और नए अवसरों को अपनाने के लिए तैयार हैं। ग्रहों का संरेखण आपके संचार कौशल को उजागर करता है, जिससे यह बातचीत और सहयोग के लिए एक उत्कृष्ट समय बन जाता है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अवसरों और चुनौतियों का मिश्रित मिश्रण लेकर आया है। ग्रहों का संरेखण तीव्र भावनाओं को सतह पर ला सकता है, जो आपको गहरे मुद्दों का सामना करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इस समय का उपयोग आत्मनिरीक्षण और उपचार के लिए करें।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को नए रोमांच और नए अनुभवों की चाहत में पा सकते हैं। ग्रहों का संरेखण बताता है कि यह आपके क्षितिज का विस्तार करने और उन गतिविधियों में संलग्न होने का एक आदर्श समय है जो आपकी जिज्ञासा को जगाती हैं।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप खुद को नए दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पा सकते हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह आपके पेशेवर जीवन में प्रगति करने का उपयुक्त समय है।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए ऊर्जा और अवसरों का एक रोमांचक मिश्रण लेकर आया है। आप रचनात्मकता और प्रेरणा में वृद्धि महसूस करेंगे, जिससे यह आपके जुनून और शौक को आगे बढ़ाने का एक आदर्श समय बन जाएगा। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और नए अनुभवों को अपनाएं।

मीन 

 गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए अवसरों और आत्मनिरीक्षण का मिश्रण लेकर आया है। यह आपकी रचनात्मक और सहज क्षमताओं का उपयोग करने का समय है, क्योंकि ग्रहों का संरेखण आपकी कल्पनाशील शक्तियों को बढ़ाता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mahalaxmi Vrat 2023: शनिवार से शुरू हो रहा है महालक्ष्मी व्रत, इस विधि और मंत्रों के साथ करें पूजा, घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips: घर के मंदिर में भूलकर भी न रखें भगवान की ऐसी मूर्ति या तस्वीर, जान लीजिए पूजा घर से जुड़ी जरूरी बातें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन