Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023: इस हफ्ते इन राशि के जातकों का खुलेगा किस्मत का पिटारा, यहां पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Chirag Bejan Daruwalla Written By: Chirag Bejan Daruwalla @@ChiragDaruwalla
Published on: December 02, 2023 8:30 IST
Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023

Weekly Horoscope 4th to 10th December 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि इस सकारात्मकता का उपयोग अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में प्रगति करने के लिए करें। हालाँकि, आपकी आवेगपूर्ण प्रवृत्ति सामने आ सकती है, इसलिए अपने कार्यों के प्रति संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि वृषभ साप्ताहिक राशिफल आपको नई संभावनाओं के लिए खुले रहने और अपने दृष्टिकोण में लचीले रहने की सलाह देता है। इससे अप्रत्याशित अवसर और व्यक्तिगत विकास हो सकता है। कुल मिलाकर, वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुरक्षा की भावना और आपकी जीवन यात्रा में लगातार प्रगति करने का मौका देने का वादा करता है। दृढ़ रहें, लेकिन आवश्यकता पड़ने पर अनुकूलन करने से न डरें।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अन्वेषण की इस अवधि को अपनाएं और इसका उपयोग अपने दृष्टिकोण और ज्ञान को व्यापक बनाने के लिए करें। हालाँकि, अपनी ऊर्जा बिखेरने की प्रवृत्ति से सावधान रहें। इससे आपकी जीवन यात्रा में उत्साह और निरंतर प्रगति दोनों आ सकती है। अपने कार्यों में दृढ़ रहें, लेकिन व्यवस्थित रहें।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारे आपके लिए भावनात्मक विकास और सफलता के अवसर लेकर आएंगे। इस राशिफल में हम आपके प्रेम जीवन, करियर की संभावनाओं, वित्त और स्वास्थ्य का पता लगाएंगे। सफलता और खुशी की राह पर आगे बढ़ने के लिए इस ब्रह्मांडीय यात्रा में हमारे साथ शामिल हों।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के सिंह राशिफल में, हम आपके प्रेम जीवन, करियर की संभावनाओं, वित्त और स्वास्थ्य का पता लगाएंगे। इसके अतिरिक्त, हम आपके सप्ताह को बेहतर बनाने के लिए एक मूल्यवान टिप प्रदान करेंगे। आइए ब्रह्मांडीय अंतर्दृष्टि में गोता लगाएँ और सितारों ने आपके लिए जो कुछ रखा है उसका अधिकतम लाभ उठाएं।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि स्थिरता की इस अवधि को स्वीकार करें और इसे अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों की दिशा में काम करने की नींव के रूप में उपयोग करें। हालाँकि, परिवर्तन का विरोध करने की अपनी प्रवृत्ति से सावधान रहें।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि तुला साप्ताहिक राशिफल आपको नई संभावनाओं के लिए खुले रहने और अपने दृष्टिकोण में लचीले रहने की सलाह देता है। इससे अप्रत्याशित अवसर और व्यक्तिगत विकास हो सकता है।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि थकान से बचने के लिए आत्म-देखभाल और आराम के लिए समय निकालना याद रखें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह कई क्षेत्रों में पूर्णता और प्रगति की जबरदस्त संभावनाएं रखता है। ध्यान केंद्रित रखें, अपने उत्साह को बुद्धिमानी से प्रसारित करें और अपनी भलाई को प्राथमिकता दें।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि अन्वेषण की इस अवधि को अपनाएं और इसका उपयोग अपने दृष्टिकोण और ज्ञान को व्यापक बनाने के लिए करें। हालांकि, कभी-कभी अपनी अधीरता का ध्यान रखें। धनु साप्ताहिक राशिफल आपको सलाह देता है कि नए कारनामों के लिए अपने उत्साह को धैर्य और व्यावहारिकता के साथ संतुलित करें।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपकी जीवन यात्रा में उत्साह और निरंतर प्रगति दोनों लाएगा। दृढ़ रहें, लेकिन जब समय निकालना आवश्यक हो तो जल्दबाजी न करें।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह, सितारे आपको विकास और आपके सपनों को पूरा करने के अवसर प्रदान करने के लिए तैयार हो गए हैं। यह सप्ताह आपकी आंतरिक दुनिया के साथ गहरे संबंध और आपके जीवन पथ में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का अवसर देने का वादा करता है।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि अपने अंतर्ज्ञान को अपनाएं और इसे अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में नेविगेट करने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करें। हालांकि, भावनात्मक तनाव की संभावना से सावधान रहें। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope December 2023: साल के जाते-जाते इन राशि के जातकों का चमकेगा किस्मत का सितारा, जानिए दिसंबर का महीना आपके लिए कैसा रहेगा?

साल 2024 में शनि देव नहीं बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा बंपर धन का लाभ, हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement