Friday, May 03, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022: अगले सप्ताह बदलेगा इन राशियों का भाग्य

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022: आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं, साथ ही किन बातों का ध्यान आपको रखना है? इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: October 28, 2022 19:35 IST
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022: अगले सप्ताह बदलेगा इन राशियों का भाग्य- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022: अगले सप्ताह बदलेगा इन राशियों का भाग्य

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022 साप्ताहिक राशिफल 31 अक्टूबर से 6 नवंबर 2022: अक्टूबर के आखिरी दिन से नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। नए सप्ताह कुछ लोगों को नई चुनौतियां मिलेगी वहीं कुछ लोगों के लिए ये सप्ताह बेहद शानदार रहने वाला है।

मेष राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हमेशा की तरह हर बीमारी का इलाज घर पर करने से बचें और गलती से भी घरेलू नुस्खे अपनाकर समय बर्बाद न करें। नहीं तो सही इलाज मिलने में देरी के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है। यदि आप इस सप्ताह विदेश से संबंधित व्यापार करते हैं तो कई नए स्रोतों से जुड़ने और उनसे आर्थिक लाभ अर्जित करने में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना है। आपको शुरू से ही तैयार रहना होगा और सही रणनीति अपनानी होगी। इस सप्ताह घर के बच्चे घर के कई कामों को निपटाने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको नेक दिखने के लिए उनसे मदद मांगनी होगी। इसके साथ ही आप अपने आकर्षण और व्यक्तित्व से समाज में कुछ नए दोस्त भी बना पाएंगे। इस सप्ताह आपको अपने वरिष्ठ से सीधे बातचीत करने और अपने सभी प्रश्नों और उत्तरों का पता लगाने का अवसर मिलेगा। इससे आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका बॉस आपसे इतनी बदतमीजी क्यों करता है। इसके पीछे की असली वजह जैसे ही आपको पता चलेगी आपके दिमाग को काफी हद तक राहत मिल जाएगी। हालांकि इस दौरान उनसे बात करते समय अपने शब्दों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें। इस सप्ताह परिवार में किसी बच्चे के अच्छे अंक आपके मन में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा कर सकते हैं। उसके बाद जो समय आप ज्यादा टीवी देखने या खेल खेलने से पहले बर्बाद कर रहे थे, आप सही दिशा में पढ़ते-लिखते नजर आएंगे। आप में अचानक आए इस सकारात्मक बदलाव को देखकर आपके परिवार वाले भी खुश और प्रसन्न महसूस करेंगे।

वृषभ राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि सेहत के लिहाज से भी यह सप्ताह थोड़ा बेहतर रहने वाला है। विशेष ध्यान देना होगा, जैसे समय मिलने पर पार्क में व्यायाम या योग, और सुबह और शाम लगभग 30 मिनट तक नियमित रूप से टहलना। इस पूरे सप्ताह अनावश्यक खर्च आपकी आर्थिक स्थिति को बहुत खराब कर सकता है। इसलिए जितना हो सके कम खर्च करते हुए केवल उन्हीं चीजों को खरीदें जो बहुत जरूरी हों। आपको प्रतिकूल वित्तीय परिणामों का सामना करना पड़ेगा। संभावना है कि इस सप्ताह घर के किसी सदस्य की सलाह आपको अतिरिक्त धन कमाने में मदद करेगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इसके साथ ही आप घर के सदस्यों पर खुलकर खर्च करते और उनके लिए तोहफे लेते भी नजर आएंगे। पेशेवर लोगों के लिए सप्ताह का मध्य अधिक अनुकूल रहेगा। यह आपके करियर को आगे बढ़ाने में आपकी काफी मदद करेगा। जो छात्र किसी भी व्यावसायिक शिक्षा को प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए यह समय आमतौर पर अधिक शुभ हो सकता है। इसके साथ ही उन्हें अपनी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कई अवसर भी प्राप्त होंगे। इसलिए आपको अपने समय का पूरा उपयोग करना चाहिए।

मिथुन राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस राशि के लोगों के लिए छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा कोई बड़ी बीमारी होने की संभावना न के बराबर रहेगी। हालांकि, किसी भी मौसमी बीमारी के मामले में, घर पर स्व-उपचार के बिना, आपको डॉक्टर की सलाह के बिना दवाएं नहीं लेने की सलाह दी जाती है। किसी भी प्रकार के शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए यह सप्ताह विशेष सफलता लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान उन्हें उस स्रोत से पैसा कमाने का भी मौका मिलेगा, जिसकी उन्हें सपने में भी उम्मीद नहीं थी। इस सप्ताह की शुरुआत में परिवार के साथ आपका व्यवहार काफी खराब रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में परेशानी रहेगी। इस वजह से सप्ताह के अंत में किए गए कार्यों पर आपको पछतावा भी हो सकता है। लेकिन इस पछतावे के बावजूद आप अपने परिवार के साथ अपने संबंध सुधारने में असफल रहेंगे। आपके करियर राशिफल के अनुसार इस सप्ताह के दूसरे भाग में इस राशि के व्यवसायियों को उतार-चढ़ाव से मुक्ति के साथ-साथ भरपूर प्रशंसा और तरक्की मिलेगी। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और कम मेहनत के बाद भी आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह कई छात्रों को बेवजह यात्रा करनी पड़ेगी। इस कारण उन्हें पढ़ाई के लिए उचित समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में इस सप्ताह जितना हो सके अनावश्यक यात्रा से बचें, अन्यथा परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो डॉक्टर की कड़ी मेहनत और आपके परिवार के सदस्यों की उचित देखभाल से आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। इससे आप अपनी बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकेंगे। शुरुआत में आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, लेकिन उसके बाद आप ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों या साथी की मदद से सही बजट की योजना बनाएं और उसके बाद ही कोई खर्च करें। याद रखें कि आप जो भी पैसा खर्च कर रहे हैं, वह जरूरी सामान खरीदने के लिए ही होना चाहिए। अपने घर के माहौल में कुछ बदलाव करने से पहले इस सप्ताह आपको अन्य सदस्यों की भी राय लेने की कोशिश करनी चाहिए। अन्यथा परिवार के सदस्यों के हित में आप जो निर्णय लेने की सोच रहे थे, वह उन्हें आपके विरुद्ध कर सकता है। इस राशि के लोगों के लिए करियर के लिहाज से यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। यह समय आपको अपार दिशात्मक शक्ति और आपके करियर और पेशेवर जीवन दोनों में अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने की क्षमता प्रदान करने में सफल होगा। ध्यान सबसे अच्छी मानसिक दवा है जो आपकी तर्क क्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकती है। इस सप्ताह आपके पास भी समय है इसलिए सुबह-शाम ध्यान करें।

सिंह राशि 

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको खुद को फिट रखने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा। इससे आप अपनी सेहत को बेहतर रखने के लिए कम प्रयास करेंगे, फिर भी आप खुद को स्वस्थ रख पाएंगे। अगर आप सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण और बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको सरकार की ओर से लाभ और पुरस्कार मिलने की संभावना है, जिससे आपको अच्छे स्तर का लाभ मिलेगा। इस सप्ताह यदि आप अपने फैसले घर के लोगों पर थोपने की कोशिश करेंगे तो ऐसा करने से आप अपने ही हितों को नुकसान पहुंचाएंगे। इसलिए धैर्य रखें और हर स्थिति में समाधान खोजने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आप हर काम नई ऊर्जा और ताकत के साथ कर पाएंगे। अगर आप पिछले कई दिनों से किसी विदेशी स्कूल या कॉलेज में दाखिले के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपको तमाम कोशिशों के बाद लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

कन्या राशि 

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आपके ही हाथों में रहेगा। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को सुधारने के लिए इस दौरान नियमित रूप से ध्यान और योग का अभ्यास करें और बासी भोजन से बचें। शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना भी अच्छा रहेगा। ऐसी किसी भी विपदा से बचने के लिए आपको खुद को सतर्क रखने की जरूरत है। नहीं तो इन मामलों में आपकी सावधानी की कमी आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। पारिवारिक जीवन में चल रहे तनाव के कारण इस सप्ताह अपनी एकाग्रता को भंग न होने दें। ऐसे में आपको यह समझने की जरूरत होगी कि, हर किसी की जिंदगी में एक बुरा दौर आता है और यही बुरा दौर इंसान को सबसे ज्यादा सिखाता है. इसलिए, उदास होने और प्रतिकूलताओं से तंग आकर समय बर्बाद करने की तुलना में जीवन के सबक सीखने की कोशिश करना बेहतर है। इस राशि के जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं उन्हें इस अवधि में हर तरह के पिछले नुकसान से मदद मिलेगी। क्योंकि यह समय आपके करियर के लिए बहुत अच्छा साबित होगा, जिससे आप उचित योजनाएँ बनाकर, और कई बड़ी हस्तियों से मिल कर अपने व्यवसाय का विस्तार करते नज़र आएंगे।  जिन विषयों पर आपको पहले कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी, उन्हें समझने में इस बार आप उन्हें समझ पाएंगे।

तुला राशि 

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए शुरुआत से ही नियमित रूप से योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। क्योंकि पहले से ही अपनी सावधानियां बरतना आपके लिए काफी बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस सप्ताह आपको शुरू से ही अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह के अंत में आपके पास पैसों की कमी हो सकती है, जिससे आप पर अतिरिक्त तनाव का बोझ बढ़ सकता है। इस सप्ताह यदि आपको कोई बड़ा फैसला लेना है तो किसी भी बात को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय जरूर लें। क्योंकि यह संभव है कि केवल आपका अपना निर्णय ही कुछ परेशानी का कारण बन सकता है। ऐसे में बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में सामंजस्य स्थापित करें और घर के बड़ों के अनुभव का लाभ उठाएं, हर निर्णय में उनकी सलाह लें. इस राशि के स्वरोजगार व्यवसायी इस सप्ताह अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। इससे उन्हें समाज के साथ-साथ परिवार में भी उचित सम्मान और सम्मान मिलेगा और इससे उन्हें खुद को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में निजी जीवन में स्थितियां सामान्य होने से आपका मन पढ़ाई में लगा रहेगा। इससे आपको अपना ध्यान भ्रमित होने से बचाने में भी मदद मिलेगी और परिणामस्वरूप, आप अपनी परीक्षा में सफलता की ओर बढ़ते हुए दिखाई देंगे।

Tulsi Vivah 2022: इस दिन है तुलसी विवाह? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

वृश्चिक राशि 

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि आप इस दौरान व्यायाम या योग को अपने जीवन का हिस्सा बना सकते हैं। क्योंकि इस समय कई ग्रहों और नक्षत्रों की अनुकूल चाल आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इसलिए इसका अच्छा और उचित लाभ उठाएं। इस सप्ताह की शुरुआत में अत्यधिक खर्च और किसी भी तरह की चतुर वित्तीय योजनाओं से बचने की सलाह दी जाती है। अन्यथा इनके अष्टम भाव में पूर्ण दृष्टि होने से आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। इसके लिए आप घर के बड़ों या अपने पिता या पिता जैसे किसी व्यक्ति से आर्थिक मामलों को लेकर सलाह भी ले सकते हैं। आपके घर में छोटे भाई-बहनों को इस दौरान अपने जीवन के हर क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी। क्योंकि अगर वे बेरोजगार थे तो उनके पास नौकरी पाने का मौका है। वहीं अगर वह नौकरी करते हैं तो इस समय उनकी पदोन्नति होने की संभावना है। इस राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। यह समय आपको अपार दिशात्मक शक्ति और आपके करियर और पेशेवर जीवन दोनों में अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने की क्षमता प्रदान करने में सफल होगा। समाज में आपका और आपके परिवार का सम्मान बढ़ेगा।

धनु राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य के लिए भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें। क्योंकि आप भी अच्छी तरह से समझते हैं कि किस्मत अपने आप में बहुत आलसी होती है। इसलिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए अपने प्रयास जारी रखें। इस सप्ताह का योग बता रहा है कि आपको हर तरह के दीर्घकालिक निवेश से बचना चाहिए। अगर आपका मन किसी बात को लेकर बेचैन है तो आप अपना कुछ पैसा अपने ऊपर खर्च कर सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं और कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं। आप अपने जीवन में पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने में काफी हद तक सफल रहेंगे। अगर आप काफी समय से अपना घर पाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस सप्ताह के अंत में आपके परिवार में नए घर को लेकर चर्चा हो सकती है। इस दौरान आपके विचार और चर्चा भी घर के बड़े-बुजुर्गों को अहमियत देंगे। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा, साथ ही परिवार के माहौल में अनुकूलता देखकर आप बाहर से खाना या कोई मिठाई मंगवा सकते हैं। जिससे आप कार्यस्थल पर दूसरों की बातों में कटौती करते हुए अपने विचार रखेंगे। इससे आप ना चाहते हुए भी कई लोगों को अपने खिलाफ कर सकते हैं। वहीं आपके वरिष्ठ भी आपके रवैये से कुछ नाखुश रहेंगे। छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस दौरान उनकी समझने की क्षमता बेहतर दिखाई देगी। ऐसे में आप अपनी बुरी संगत पर ज्यादा ध्यान दिए बिना अपने व्यवसाय को बनाए रखने की कोशिश करेंगे और आगामी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे।

Chhath 2022 Kharna: छठ महापर्व में खरना का क्या है महत्व, यहां जाने सही तिथि और नियम

मकर राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो आपकी सेहत में सुधार होगा। इससे आप अपनी बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकेंगे। आर्थिक जीवन में इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा, लेकिन अगर आपको इस दौरान कोई निवेश करना है तो पहले वास्तविकता का आकलन करें और उसके बाद ही निवेश करें। आपका पैसा अटक सकता है। पारिवारिक वातावरण में शांति रहेगी। इस दौरान आपको घर में स्वादिष्ट खाना खाने का मौका मिलेगा, साथ ही अपनी शाम का अधिकांश समय मेहमानों के साथ बिताने का भी मौका मिलेगा। आप इस सप्ताह अपने विचारों का आदान-प्रदान करना चाहेंगे, लेकिन कार्यस्थल पर आपके विचारों और सलाह को ज्यादा महत्व नहीं मिलेगा। इस दौरान आप खुद को काफी अकेला पाएंगे, साथ ही यह आपके करियर में थोड़ी सुस्ती भी दिखाएगा। आपका राशिफल बताता है कि जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे इस सप्ताह सफल होंगे, लेकिन उन्हें खुद को सर्वोपरि समझे बिना, विशेष रूप से प्रारंभिक चरण में, विषयों को समझने में दूसरों की मदद भी लेनी चाहिए।

कुंभ राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने प्रयासों से अपनी दृष्टि में सकारात्मकता लाकर अपने आसपास की धुंध को दूर करना होगा। क्योंकि आपको यह समझना होगा कि यह धूल आपकी प्रगति में बाधक है। इसलिए इससे बाहर निकलने और कुछ अच्छा करने का समय आ गया है। इस सप्ताह आपकी लगन और मेहनत पर लोगों का ध्यान जाएगा और इससे आपको कुछ आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। आपका जीवनसाथी आपको आर्थिक मदद देकर किसी भी परेशानी से निकलने में आपकी मदद करेगा। आपका मन घर में कुछ बदलाव लाने के लिए उत्सुक दिखाई देगा। हालांकि घर से जुड़ा कोई भी बदलाव करने या कोई फैसला लेने से पहले दूसरे लोगों की राय अच्छी तरह जान लें। नहीं तो आप ना चाहते हुए भी बेवजह की आलोचना का शिकार हो सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी अधिकारी या निवेशक से मिलने की कोशिश कर रहे थे तो अचानक इस हफ्ते आप किसी करीबी दोस्त या दोस्त की मदद से मिल सकते हैं। इसलिए इसके लिए खुद को पहले से तैयार कर लें और अपने ज्ञान को बढ़ा लें। नहीं तो उनके सवाल आपको चुप कराकर आपके सामने बेवकूफ बना सकते हैं। यदि आप किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अधिक ध्यान से अध्ययन करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा छात्रों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए पढ़ाई के बीच में कुछ समय निकालने की भी सलाह दी जाती है।

Chhath 2022: इस तारीख से शुरू हो रहा है महापर्व छठ, जानें नहाय-खाय' से लेकर पारण तक का महत्व

मीन राशि

Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022

गणेशजी कहते हैं कि तंत्रिका तंत्र और पाचन से जुड़ी अपनी पिछली समस्याओं से आपको राहत मिलेगी। क्योंकि उनके द्वारा एक अच्छी दिनचर्या अपनाना उन्हें इन समस्याओं से बाहर निकालने में मददगार साबित होगा। इस सप्ताह का योग आपको बता रहा है कि आपको हर तरह के लंबी अवधि के निवेश से बचना चाहिए। अगर आपका मन किसी बात को लेकर बेचैन है तो आप अपना कुछ पैसा अपने ऊपर खर्च कर सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं और कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं। क्योंकि इससे आप अपने जीवन में पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने में काफी हद तक सफल होंगे। इस सप्ताह घर में किसी नन्हे मेहमान के आने की खुशखबरी परिवार में शांति का माहौल सुनिश्चित करेगी। इससे परिवार के सदस्यों के बीच भाईचारा भी बढ़ेगा, आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ इस खुशी को मनाने के लिए पिकनिक पर जाने की योजना बना रहे हैं। इस सप्ताह आपकी रचनात्मक क्षमता में भारी कमी आएगी, जिससे आप मेल, इंटरनेट आदि के माध्यमों का उचित उपयोग न करके अपने वरिष्ठों को खुश करने में असफल रहेंगे। इससे न केवल आपका प्रचार प्रभावित होगा बल्कि यह धीमा भी पड़ेगा। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement