Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 3rd to 9th July 2023: जुलाई का पहला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 01, 2023 10:30 IST
Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023

 Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

साप्ताहिक राशिफल 3 जुलाई से 9 जुलाई 2023  (Weekly Hindi Predictions  3rd to 9th July 2023)

मेष

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अपने सपनों को प्राप्त करने की दिशा में कदम उठाने का एक अच्छा समय है। आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ चुनौतियों या अप्रत्याशित बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, उन्हें आपको हतोत्साहित न करने दें। दृढ़निश्चयी और सक्रिय रहें, और आप किसी भी असफलता से उबरने के लिए समाधान ढूंढ लेंगे।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने करियर में ध्यान केंद्रित और अनुशासित रहना महत्वपूर्ण है। अपने लक्ष्यों तक पहुँचने के लिए आवश्यक प्रयास और प्रतिबद्धता रखें।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि किसी भी विवाद या गलतफहमी को सुलझाने के लिए खुला और ईमानदार संचार महत्वपूर्ण होगा। दूसरों के दृष्टिकोण को सुनना और अपनी आवश्यकताओं और उनकी आवश्यकताओं के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्तों में खुला संचार होना चाहिए। अपने विचारों और भावनाओं को अपने प्रियजनों के साथ साझा करें, क्योंकि इससे गहरे रिश्ते और समझ को बढ़ावा मिल सकता है।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आगे बढ़ें और अपने करिश्मे को सफलता की ओर ले जाएं। सिंह साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि पेशेवर मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प रंग लाएगा। आपके नवीन विचार उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे पहचान और पदोन्नति मिलेगी।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि करियर के मोर्चे पर आप अपनी कड़ी मेहनत और बारीकियों पर ध्यान देने के लिए पहचाने जाएंगे। संगठित रहें और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें, क्योंकि इससे विकास और सफलता मिलेगी।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक कार्यक्रमों और समारोहों में निमंत्रण की अपेक्षा करें, जहां आप चमकेंगे और सार्थक रिश्तों का आनंद लेंगे। यह दोस्ती बढ़ाने और अपना सामाजिक दायरा बढ़ाने का बेहतरीन समय है। व्यक्तिगत विकास के संदर्भ में, सप्ताह आपको आत्म-चिंतन और आत्मनिरीक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह आत्मनिरीक्षण और व्यक्तिगत विकास का समय है क्योंकि आप पुराने पैटर्न का सामना करते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं जो अब आपके काम नहीं आते। आंतरिक उपचार और आत्म-खोज के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि दिल के मामलों में कुछ आश्चर्य की उम्मीद करें। कोई अप्रत्याशित मुलाक़ात या घटनाओं का अचानक मोड़ आपके रोमांटिक परिदृश्य में बदलाव ला सकता है। संभावनाओं के प्रति खुले रहें और अपनी प्रवृत्ति का पालन करने से न डरें।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि अपनी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने और स्पष्ट उद्देश्य निर्धारित करने का लाभ उठाएं। दिल के मामलों में, आप ख़ुद को भावनात्मक सुरक्षा और गहरे संबंधों की तलाश में पा सकते हैं।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस बौद्धिक ऊर्जा का लाभ उठाएं और अपनी कल्पना को उड़ान दें। जैसे-जैसे आपको समान विचारधारा वाले व्यक्ति मिलेंगे जो आपके दृष्टिकोण को साझा करेंगे, सहयोगात्मक परियोजनाएँ फल-फूलेंगी। नेटवर्किंग और मेलजोल उपयोगी साबित होगा, जिससे रोमांचक अवसरों के द्वार खुलेंगे।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि यह आत्मनिरीक्षण और आध्यात्मिक अन्वेषण के लिए एक आदर्श समय है। अपनी भावनाओं और इच्छाओं को गहराई से समझने के लिए एकांत और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope July 2023: जुलाई में इन राशियों के जातकों पर होगी धन-दौलत की बौछार, जानिए इस महीने आपके लिए क्या है?

Raksha Bandhan 2023: इस बार रक्षाबंधन पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने के लिए कौनसा समय होगा शुभ

सावन महीने में शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीजें, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना, जानिए इस माह का महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement