Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 7th to 13th August 2023: सावन के पांंचवें सोमवार से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, भगवान शिव की कृपा से हर बाधा होगी दूर

Weekly Horoscope 7th to 13th August 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 05, 2023 9:30 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 7th to 13th August 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

साप्ताहिक राशिफल 7 अगस्त से 13 अगस्त 2023

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि अपने आवेगी स्वभाव से सावधान रहें और अपने कार्यों में संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखने का प्रयास करें। बर्नआउट से बचने के लिए स्वयं की देखभाल और आराम के लिए कुछ समय निकालना भी महत्वपूर्ण है

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करके और उन क्षेत्रों में प्रगति करके इस स्थिर ऊर्जा का लाभ उठाएं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। हालांकि, नए अनुभवों और अवसरों के लिए खुले रहें जो स्वयं सामने आ सकते हैं, क्योंकि वे अप्रत्याशित आशीर्वाद और विकास ला सकते हैं।

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन, यह सप्ताह आपको व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से विकास के रोमांचक अवसर प्रदान करता है। अपनी स्वाभाविक जिज्ञासा को अपनाएं और नए अनुभवों की तलाश करें। संचार और चंचलता के साथ अपने रिश्तों को पोषित करें, साथ ही आत्म-देखभाल और स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने के लिए भी समय निकालें।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें और अपनी भावनाओं के आधार पर निर्णय लेने से न डरें। अपने आप को सकारात्मक और सहायक लोगों से घेरें जो मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान कर सकें।

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और नए अनुभवों को अपनाएं। अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें और किसी भी स्थिति में आगे बढ़ें। आपके स्वाभाविक नेतृत्व गुण चमकेंगे और आप अपने जुनून और दृढ़ संकल्प से दूसरों को प्रेरित करेंगे।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आत्म-खोज की इस अवधि को अपनाएं और व्यक्तिगत विकास के लिए खुले रहें। कन्या साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आप को सकारात्मक प्रभावों से घिरे हुए हैं और प्रियजनों से समर्थन चाहते हैं।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि यह व्यक्तिगत विकास, आत्म-अभिव्यक्ति और नए संबंध बनाने के लिए अनुकूल समय है। आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं और इस गतिशील चरण का अधिकतम लाभ उठाएं।

वृश्चिक

 
गणेशजी कहते हैं कि किसी भी भावनात्मक बोझ को दूर करने और पिछले घावों को ठीक करने के लिए अवसर का लाभ उठाएं। आप अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करते हैं और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करते हैं। यह आत्मनिरीक्षण अवधि मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करेगी जो आपको व्यक्तिगत विकास और परिवर्तन की दिशा में मार्गदर्शन करेगी।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और अज्ञात को अपनाएं। धनु साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें और अपनी जिज्ञासा को आपको रोमांचक खोजों तक ले जाने दें।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आप स्थिरता और सुरक्षा की तीव्र इच्छा भी महसूस कर सकते हैं, इसलिए आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना और अपने लिए एक ठोस आधार बनाना आवश्यक है। कुल मिलाकर, मकर राशि, यह सप्ताह आत्म-चिंतन, विकास और स्थिरता का समय है।

कुंभ
 
गणेशजी कहते हैं कि अपने अद्वितीय गुणों को अपनाएं और भीड़ से अलग दिखने से न डरें। यह नए विचारों की खोज करने और समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से जुड़ने का एक अनुकूल समय है जो आपके दृष्टिकोण को साझा करते हैं। अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को स्वीकार करें और इस गतिशील सप्ताह में आगे बढ़ते हुए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें।

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि यह आत्म-खोज और अपनी अंतरतम आवश्यकताओं को समझने का समय है। इसके अतिरिक्त, आप दूसरों से मेलजोल बढ़ाने और जुड़ने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। दोनों पक्षों को गले लगाएं और अपने व्यक्तिगत आत्मनिरीक्षण और अपने आस-पास की दुनिया के साथ जुड़ाव के बीच संतुलन बनाएं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

परमा एकादशी के दिन भूलकर न करें ये गलतियां, वरना घर में पड़ जाएगा पैसों का अकाल!

Raksha Bandhan Special: साल में सिर्फ एक बार खुलते हैं इस मंदिर के कपाट, यहां राखी बांधने से भाई पर कभी नहीं आता कोई संकट

आपको कैसे पता चलेगा कि आपकी कुंडली में शनि मजबूत है या नहीं? कमजोर होने पर मिलते हैं ऐसे संकेत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement