Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: सरस्वती पूजा पर इस राशि का खुलेगा सोया हुआ भाग्य, जानें मेष से मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 23rd to 29th January 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 22, 2023 6:28 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 23rd - 29th January 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं की परिवार में जिम्मेदारी भरा व्यवहार आपको प्रशंसा का पात्र बनाएगा। सकारात्मक सोच एक नई दिशा में रंग ला सकती है। महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ठीक से काम न हो पाने से मन चिंतित हो सकता है। अच्छे प्रगतिशील विचार मन को प्रभावित कर सकते हैं। इस सप्ताह अचानक आई किसी शुभ सूचना से मन प्रसन्न हो सकता है। लंबे समय से अटका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य इस सप्ताह सुलझने की संभावना है। आय के साधन सुलभ होंगे। इस हफ्ते किसी जरूरी काम में रुकावट आने से आपका मन कुछ चिंतित रह सकता है। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता आ सकती है लेकिन बदनामी और कलंक से बचें। आपका गंभीर स्वभाव किसी रिश्ते में भावनात्मक आदान-प्रदान को कम कर सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं की पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त होगी। निजी जरूरतों के लिए समय की कमी के कारण व्यावसायिक व्यस्तता आड़े आएगी। कुछ नए शक आपके पुराने रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर सकते हैं। इस सप्ताह जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना जरूरी है। चिंताओं से भरे समय में कुछ अच्छी संभावनाएं भी देखने को मिलेंगी। इस सप्ताह शासन व्यवस्था पर पकड़ मजबूत रह सकती है। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए यात्रा करने में कठिनाई संभव है। चापलूसों से निकटता हानिकारक हो सकती है। इस हफ्ते जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं की ईश्वरीय आस्था बढ़ेगी। किसी नए व्यवसाय के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। इस सप्ताह आप अपने पूर्वाग्रही मन पर काबू पाकर अच्छे अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। शासन से जुड़े लोगों के लिए इस सप्ताह का समय अनुकूल हो सकता है। इस सप्ताह की महत्वाकांक्षाएं आपको सकारात्मकता के लिए उत्साहित करेंगी। एक साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां मन को परेशान करेंगी। लगन से किए गए कार्यों से कष्ट संभव है। परिवार में किसी के अस्वस्थ होने से मन चिंतित हो सकता है। मित्रों के रूप में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। इस सप्ताह नए व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ हो सकते हैं। रचनात्मक कार्यों से लोकप्रिय होंगे। माता-पिता और वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। नौकरी का माहौल सुखद रहेगा।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं की आजीविका के क्षेत्र में मेहनत का लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है। नए कार्यों में रुचि रहेगी। सरकारी कर्मचारियों की नौकरी की स्थिति में इस सप्ताह कुछ बदलाव आपको सुखद लग सकता है। परिजनों के सुख-दुख की चिंता रहेगी। संवेदनशीलता और क्रोध पर नियंत्रण रखें। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां संभव हैं। बढ़ती जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए उचित संसाधनों की व्यवस्था को लेकर आप चिंतित रहेंगे। परिवार में किसी श्रेष्ठ व्यक्ति में रोग होने की संभावना है। इस सप्ताह प्रयास किए गए क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह छात्र अपने करियर को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं की आर्थिक मजबूती के लिए नई योजनाओं पर ध्यान दिया जा सकता है। कुछ अप्रिय बातों के चलते आपके रिश्ते में कड़वाहट आने की संभावना है। नौकरी में लगातार मेहनत के कारण आपका मन खिन्न रह सकता है। इस सप्ताह आपके मन में शुभ कामनाएं जाग्रत हो सकती हैं। राजनेताओं की सक्रियता बढ़ेगी। शिक्षार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता से लाभ मिल सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आप अपनी चातुर्य से घनिष्ठ संबंधों की प्रगाढ़ता में वृद्धि करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां मन को प्रसन्न कर सकती हैं। इस सप्ताह सामाजिक सरोकारों से जुड़ी व्यस्तता रह सकती है। पेशेवर क्षेत्र में आपकी प्रतिभा चमक सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लग सकता है।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं की कुछ आर्थिक समस्याएं आपको परेशान करेंगी। विषम परिस्थितियों में धैर्य से काम लें। घर में अचानक किसी शुभ समाचार से सभी खुश हो सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों के स्थान परिवर्तन की संभावना है। घर में मांगलिक कार्य संभव है। बड़ों का सानिध्य प्राप्त होगा। महत्वपूर्ण व्यर्थ कार्यों की पूर्ति में बाधा आ सकती है। नए व्यापार में निवेश करने से पहले किसी जानकार की सलाह जरूर लें। छात्रों के लिए ग्रहों की अनुकूलता उनकी मेहनत को सार्थक कर सकती है। कर्जदारों के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है। इस सप्ताह नकारात्मक चिंताओं से घिरा मन ईश्वर की शरण में केंद्रित रहेगा। आलस्य आपको महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है।

तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं की कोई महत्वपूर्ण रुका हुआ काम पूरा होगा। विद्यार्थियों का मन निरंतर परिश्रम में अधिक लग सकता है। यह एक बड़े बदलाव का समय है। अविवाहितों का विवाह संभव है। पुरानी समस्याओं का समाधान होगा। अपनी महत्वाकांक्षा को साकार करने में मन बेचैन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें। शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास तेज हो सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों के लिए नौकरी का माहौल थोड़ा अरुचिकर लगेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। कुछ अजीबोगरीब इच्छाएं मन को प्रभावित कर सकती हैं। इस सप्ताह कल्पनाओं में जीना बंद करें और भौतिक जगत के पक्ष में चलने का प्रयास करें। अनावश्यक कार्यों में समय नष्ट न करें। इस सप्ताह अपने दिमाग को किसी रचनात्मक चीज़ में लगाएं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं की किसी धार्मिक आयोजन में व्यस्तता बढ़ेगी। प्रयास के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। लंबी दूरी की यात्रा संभव है। कुछ शुभ आशाएं नए उत्साह का संचार करेंगी। यह आर्थिक क्षेत्र में बड़े बदलाव का समय है। अच्छी योजनाओं से सफलता मिलेगी। कुछ महत्वपूर्ण सफलताएं मिलेंगी। इस सप्ताह ख़र्चों और आमदनी में संतुलन बनाकर चलें। जल्दबाजी में कोई काम न करें अन्यथा गलतियां हो सकती हैं। बचकानी प्रकृति पर नियंत्रण रखें क्योंकि यह कार्यस्थल पर आपकी छवि को प्रभावित करती है। उच्च स्तर के लोगों से निकटता इस सप्ताह आपके लिए काफ़ी फ़ायदेमंद हो सकती है। परिजनों का स्नेह मिलने से सुखद उत्साह की अनुभूति हो सकती है। लंबी दूरी की यात्रा संभव है।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं की आर्थिक क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं के क्रियान्वित होने से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। उच्च पदस्थ लोगों से निकटता प्रगति का कारण बन सकती है। पूरा सप्ताह बहुत ही सुखद और शुभ रहेगा। राजनीतिक सक्रियता बढ़ेगी। नौकरी में बड़े बदलाव का समय है। शिक्षा की दृष्टि से उचित मेहनत पर ध्यान देंगे। इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण उत्तरदायित्व की कुशल पूर्ति को लेकर चिंतित रहेंगे। इस सप्ताह गतिविधियों के माध्यम से प्रगति संभव है। नई योजनाओं को उत्साहपूर्वक लागू करेंगे। उच्च स्तरीय लोगों से निकटता बढ़ेगी। राजनेताओं की व्यस्तता और सक्रियता में वृद्धि होगी।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं की परिवार में कोई शुभ आयोजन संभव है। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। कुछ नई जिम्मेदारियां बढ़ने से आप उन्हें पूरा करने को लेकर चिंतित रहेंगे। समय का पूरा सदुपयोग करें। महत्वपूर्ण कार्यों में व्यय संभव है। इस सप्ताह आप अपने परिवार और मित्रों के सुख-दुख को लेकर चिंतित हो सकते हैं। सामाजिक कार्यों का निर्वहन और रिश्तों में सक्रिय रहने से आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। इस सप्ताह संवेदनशील स्थिति में बचकाना स्वभाव कार्यक्षेत्र में छवि को प्रभावित कर सकता है। नौकरी में किसी सहकर्मी से या घर में किसी प्रियजन से अनबन संभव है। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में किया गया प्रयास फलीभूत होगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में व्यय संभव है।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं की अच्छे विचार आंतरिक प्रतिभाओं को प्रकट करेंगे। राजनीतिज्ञों के लिए समय अनुकूल रहेगा। महत्वपूर्ण योजनाओं को सार्थक बनाएंगे। जिम्मेदारियां बढ़ने से मन पर उन्हें पूरा करने का दबाव रहेगा। कुछ नई संभावनाएँ अद्भुत क्षमताएँ प्रदान करेंगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम के कारण आलस्य संभव है। महत्वपूर्ण उत्तरदायित्वों की पूर्ति को लेकर मन चिंतित हो सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में व्यय संभव है। इस सप्ताह कार्यक्षमता में लोकप्रियता बढ़ेगी। उच्च स्तरीय संबंधों का लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। माता-पिता का भावनात्मक सहयोग प्रोत्साहित करेगा।

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

गणेशजी कहते हैं की इस सप्ताह बीती बातों को भूल जाना ही बेहतर होगा क्योंकि इससे रिश्तों में मधुरता आएगी। हीन भावना के कारण रिश्तों में कड़वाहट न पैदा करें। आर्थिक कठिनाइयाँ आपको परेशान करेंगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की पूर्ति में अत्यधिक व्यय का योग है। इस सप्ताह किसी रिश्तेदार या मित्र से मानसिक कष्ट मिलने की संभावना है। किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए परिश्रम तीव्र हो सकता है। इस सप्ताह आकस्मिक लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में कुछ चिंताएं मन पर प्रभावी हो सकती हैं। इस हफ्ते सरकार से जुड़े लोगों को लाभ के अवसर मिल सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए किए गए प्रयास इस सप्ताह सार्थक होंगे। इस सप्ताह किसी मित्र की मध्यस्थता से बिगड़े संबंधों में सुधार संभव है। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से निकटता बढ़ेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: अगर घर का मेन गेट उत्तर दिशा में है तो जरूर करें ये काम, नहीं आएगी नेगेटिविटी

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, वरना हो सकते हैं कंगाल

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement