Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Budha Gochar 2022: इन राशियों की फूटी किस्मत पर मेहरबान होंगे बुध गोचर, होगा तगड़ा धन लाभ, करियर में मिलेगी अपार सफलता

Budha Gochar 2022: बुध ग्रह 21 अगस्‍त 2022 को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस वजह से इन 4 राशियों पर इसका बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Published on: August 19, 2022 22:24 IST
Budha Gochar 2022:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budha Gochar 2022:

Highlights

  • 21 अगस्त को बुध, कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं
  • बुध का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है

Budha Gochar 2022:  वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। बुध ग्रह 21 अगस्त को राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस राशि परिवर्तन के दौरान बुध देव कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर शुभ और अशुभ तरीके से पड़ता है। बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। ऐसे में आइए जानते हैं बुध ग्रह के गोचर से किन राशियों को लाभ हो सकता है?

वृषभ राशि के लोगों को नौकरी में  मिलेगी तरक्की 

वृषभ राशि वालों के लिए बुध गोचर बहुत शुभ साबित होगा। जो भी समस्याएं थीं, अब खत्म होने लगेंगी। नई नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं। लव लाइफ में सुखद बदलाव होंगे। बुद्धि-तर्क की दम पर काम बनाएंगे। वाद-विवाद में जीत हासिल होगी। लेकिन खानपान में संतुलन बनाए रखें वरना परेशानी हो सकती है। 

Gemini

Image Source : INDIA TV
Gemini

मिथुन राशि की चमकेगी किस्मत 

मिथुन राशि के लिए बुध का यह गोचर अत्यंत शुभ और लाभकारी माना जा रहा है। इस दौरान पारिवारिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। मिथुन राशि वाले बुध गोचर के दौरान तगड़ा लाभ कमाएंगे। किस्मत के भरोसे सारे काम बनते जाएंगे। कारोबारियों को लाभ होगा। नया कारोबार शुरू करने के लिए अच्‍छा समय है।

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन करें श्रीकृष्ण की ये आरती, प्रसन्न हो जाएंगे भगवान

Leo

Image Source : INDIA TV
Leo

सिंह राशि वाले होंगे पैसों से मालामाल 

सिंह राशि वालों के जातकों अपने बोलने की कला की वजह से खूब नाम कमाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आएगा। बिजनेस में धन लाभ हो सकता है। राजनीति में सक्रिय लोगों को लाभ मिलेगा। नौकरी में आमदनी बढ़ सकती है। पैतृक कारोबार से बड़ा लाभ हो सकता है। सही सलाह जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकती है। 

Chanakya Niti: घर में दिख जाएं ये संकेत तो समझ लें जल्द शुरू होने वाला है बुरा समय, न करें नजरअंदाज

कन्या राशि के लोग भरेंगे ऊंची उड़ान 

बुध गोचर कन्या राशि में ही होगा, इसलिए कन्या राशि वालों के लिए बुध गोचर कई तरह से लाभ देगा। आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा जिससे करियर में नई ऊंचाइयां छूने में कामयाब होंगे। परीक्षा-इंटरव्यू में लाभ होगा। दांपत्य जीवन में लाभ होगा। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्रा शुभ फलदायी साबित होगी। लाइफ पार्टनर से सहयोग मिलेगा। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

ये भी पढ़ें - 

 

Vastu Tips: घर या ऑफिस की इस दिशा में कभी न लगाएं WALL CLOCK,पड़ता है बुरा प्रभाव

Guruwar Aarti: गुरुवार के दिन करें भगवान विष्णु की ये आरती, मिलेगा मनचाहा फल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement