Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Mangal Gochar 2022: मंगल गोचर इन चार राशि के जातकों पर पड़ेगा भारी, संभलकर रहें वरना होगा भारी नुकसान

Mangal Gochar 2022: मंगल राशि परिवर्तन से सभी राशियों के जीवन पर अच्छे और बुरे प्रभाव पड़ेंगे। चलिए आपको बाट हैं मंगल का वृषभ में रहने से किन राशियों पर बुरा असर होगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 18, 2022 13:26 IST
मंगल गोचर 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK मंगल गोचर 2022

मंगल ने वक्री भाव से 13 नवंबर को रात 8 बजकर 38 मिनट पर वृष राशि में गोचर किया है। पांच महीने तक वह इसी राशि में रहेंगे। बता दें मंगल इस राशि में 13 मार्च यानी पांच महीने तक रहने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को हिम्मती, शूरवीर और महा शक्ति का कारक माना गया है। ऐसे में मंगल राशि परिवर्तन से सभी राशियों के जीवन पर अच्छे और बुरे प्रभाव पड़ेंगे। मंगल का वृषभ में रहने से कुछ राशियों के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।  चलिए आपको बताते हैं किन राशियों के लोगों को मंगल गोचर से सावधान रहने की जरूरत है।

मेष राशि

मंगल के गोचर के कारण मेष राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। इस दौरान निवेश करने से बचें। कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  इस गोचर के प्रभाव से मेष राशि के जातकों को स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए। बाहर का तला-भुना खाने से आपको बचना चाहिए और रूटीन एक्सरसाइज पर ध्यान देना चाहिए। 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए गोचर काल में भाई-बहनों से संबंध खट्टे-मीठे हो सकते हैं।  इस गोचर के प्रभाव से आपके दोस्त आपकी बातों से असहमत हो सकते है। बेहतर होगा इस दौरान अपने दोस्तों के साथ संभलकर बात करें और अपने आप पर विश्वास करें। साथ ही अपने विरोधियों के प्रति भी सावधान रहें । जो लोग इस दौरान तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं उन्हें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं दिखानी चाहिए। शादीशुदा जातकों को वैवाहिक जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है।

Morning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें इन मंत्रों का उच्चारण, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन दौलत की नहीं होगी कमी

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को मंगल के गोचर के दौरान काफी दिक्कतों का सामना  करण पड़  सकता है। इस दौरान उन्हें काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। साथ ही प्रमोशन भी रुक सकता है। इस दौरान कई ऐसी चीजें हो सकती हैं जो परेशानी का कारण बन सकती हैं। इस दौरान आपको किसी से भी कोई बात करते समय अपने हाव-भाव, यानी एक्सप्रेशन पर भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए। वरना आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के जीवन में गोचर काल वैवाहिक जीवन में परेशानी ला सकता है। इस दौरान आपको पैसों के मामले में अपने हाथ थोड़े खींचकर रखने चाहिए। आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। संपत्ति का बंटवारा हो सकता है। हालांकि स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और अहंकार को हावी न होने दें।

Vastu Tips: घर में कभी नहीं रखनी चाहिए 3 तरह की लकड़ी, पैसे वाले को भी कर देती है बर्बाद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement