Saturday, May 11, 2024
Advertisement

नवरात्रि पर बन रहा बेहद शुभ संयोग, इन राशियों पर मेहरबान होंगी मां दुर्गा, मिलेगा छप्परफाड़ धन का लाभ

Navratri 2023 Shubh Yog And Zodiac Signs: इस बार कई शुभ योग के साथ शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होगी। कई योग से बन रहे इस संयोग के कारण कई राशियों के जीवन में अहम बदलाव आएंगे।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 12, 2023 18:32 IST
Navratri 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Navratri 2023

Navratri 2023 Shubh Sanyog And Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, करीब 30 साल बाद नवरात्रि पर ग्रह-नक्षत्रों का दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है। 14 अक्टूबर के दिन सूर्य ग्रहण भी लगने वाला है। बुधादित्य योग और वैध्य योग एक साथ बनेंगे। सूर्य और बुध कन्या राशि में एक साथ रहेंगे। इससे बुधादित्य योग बन रहा है। इसके बाद ही सूर्य तुला राशि में गोचर करेगा, बुध भी इसी राशि में गोचर करेगा। इस संयोग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा। कुछ के लिए यह शुभ होगा तो कुछ के लिए यह अशुभ होगा। इसका असर सिर्फ एक दिन तक नहीं रहेगा बल्कि नवरात्रि की शुरुआत से लेकर अक्टूबर महीने के अंत तक कुछ राशियों के लोगों को फायदा होगा। जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

इस बार शारदीय नवरात्रि बुधादित्य योग, शश योग और भद्रा नाम के राजयोग में शुरू होने जा रही है। दरअसल, इस बार नवरात्रि के दौरान सूर्य और बुध की युति रहेगी। 30 साल बाद शनि अपनी ही राशि कुंभ में रहेगा और बुध भी अपनी ही राशि में रहेगा और भद्र योग बनाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा संयोग 30 साल बाद बन रहा है। ऐसे में मां दुर्गा की कृपा और इस शुभ योग के प्रभाव से 5 राशियों को बहुत फायदा होगा। इन राशियों के लोग अपने करियर में खूब तरक्की करेंगे और आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे। आपको सफलता के नए अवसर मिलेंगे और जीवन में खुशियां आएंगी। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं।

मेष 

मेष राशि वाले लोगों के लिए बुधादित्य योग बेहद शुभ साबित होने वाला है। इस राशि के लोगों को मां दुर्गा की कृपा से घर और वाहन का सुख मिल सकता है। आप अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। कहीं से अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। व्यापार में आपके लिए आर्थिक लाभ के अवसर आएंगे। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

वृषभ 

वृषभ राशि वालों को मां दुर्गा की कृपा और बुधादित्य योग के प्रभाव से नवरात्रि के दौरान लंबे समय से रुका हुआ धन मिलने की उम्मीद है। आप अपने करियर में प्रगति करेंगे और अधिकारी वर्ग के लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस महीने आपको अपने बच्चे के करियर से जुड़ी कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। परिवार में माहौल बेहद खुशनुमा रहेगा।

कर्क 

इस माह कर्क राशि वाले लोगों के लिए बुधादित्य राजयोग बहुत ही लाभकारी माना जा रहा है। मां दुर्गा आप पर मेहरबान रहेंगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और मित्रों के सहयोग से आपके कई रुके हुए कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कहीं से नौकरी की अच्छी ख़बर आ सकती है। विदेश जाने की कोशिश कर रहे लोगों को इस समय अपने काम में सफलता मिलेगी और उनकी राह आसान हो जाएगी।

तुला

इस महीने बुधादित्य राजयोग बनने से तुला राशि के लोग मालामाल होने वाले हैं। आपको सफलता मिलने के कई शुभ योग बन रहे हैं। नवरात्रि में मां दुर्गा का व्रत करने से आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद इस माह सुलझ सकता है। सोना खरीदने का मौका मिलेगा। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा और सभी लोगों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी।

मकर

इस महीने बुधादित्य योग का बनना मकर राशि वालों के लिए वरदान साबित हो सकता है। नवरात्रि के बीच आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपके करियर में प्रगति होगी और लोहे का कारोबार करने वालों का मुनाफा दोगुनी तेजी से बढ़ेगा। आपके घर में भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति और वेतन में वृद्धि के संकेत हैं। अपने काम पर ध्यान दें और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2023: नवरात्रि में कलश स्थापना करने जा रहे हैं तो नोट कर लें पूजा सामग्री लिस्ट, माता रानी के लिए जरूर लें ये चीजें

Navratri 2023: नवरात्रि पर 30 साल बाद एक नहीं, बन रहे 3 दुर्लभ संयोग, बस एक काम कर लें बदल जाएगी जिंदगी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement