Friday, May 10, 2024
Advertisement

Swapna Shastra: सावन में दिख जाएं सांप तो समझिए आपके साथ होने वाला है यह, भगवान शिव भी देते हैं ये खास संकेत

Swapna Shastra: आइए ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं सावन माह में सांप का दिखना किस बात का संकेत देता है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 01, 2023 16:33 IST
Snake Dream Meaning- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Snake Dream Meaning

Swapna Shastra: वैसे तो सांप एक जीवित प्राणी है लेकिन हिंदू धर्म में प्राचीन काल से ही सांप की पूजा की जाती रही है। जब भी लोग अपने आसपास सांप देखते हैं तो डर जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप का दिखना भी महत्वपूर्ण संकेत देता है जिसे समझने की जरूरत है। खासतौर पर सावन के महीने में सपने में सांप के दिखने का खास मतलब होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में सांप का दिखना शुभ माना जाता है या अशुभ? आइए ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं सावन माह में सांप का दिखना किस बात का संकेत देता है। 

1. सपने में मरा हुआ सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सावन के महीने में मरा हुआ सांप दिख जाए तो इसे शुभ नहीं बल्कि अशुभ माना जाता है। अगर आपको मरा हुआ सांप दिखाई दें तो तुरंत भगवान शिव से अपनी गलतियों के लिए क्षमा मांग लें।

2. सपने में नाग देखना

भगवान शिव को नाग प्रिय है इसलिए नाग उनके गले का हार है। भगवान शिव नाग को अपने गले में धारण करते हैं। अगर आपको सावन के महीने में सांप खासकर नाग दिख जाए तो इसका मतलब है कि भगवान शिव आपकी पूजा से प्रसन्न हैं और जल्द ही आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली हैं। 

3. जीवित सांप का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सावन के महीने में जीवित सांप का दिखना बहुत शुभ माना गया है। अगर आपको सपने में जीवित सांप दिखाई दें तो समझें आपको खूब सारा धन लाभ होने वाला है। साथ ही जल्द ही आपकी सारी परेशानियां दूर होने वाली हैं। 

4. सपने में सांप को पकड़ते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सांप को पकड़ते हुए देखना काफी शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि अगर आप कुछ समस्याओं से जूझ रहे हैं तो जल्द ही आपकी ये परेशानियां दूर होने वाली हैं। 

5. फन उठाया हुआ सांप

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सावन माह में फन उठाया सांप दिखाई दें तो समझें आपके साथ अच्छा होने वाला है। इसका मतलब होता है कि शिव जी की आप पर कृपा है और जल्द ही आपको लाभ मिलने वाला है। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

रात में सोने से पहले शीशा देखने की आदत उड़ा सकती है आपकी नींद, तुरंत इन नियमों का करें पालन

माथा कब टेकना चाहिए, पूजा के पहले या बाद में? जानें क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

क्या आप भी टूटा हुआ सामान का करते हैं इस्तेमाल? हो जाएं सावधान, वरना हमेशा के लिए हो जाएंगे कंगाल!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement