Friday, May 10, 2024
Advertisement

रात में सोने से पहले शीशा देखने की आदत उड़ा सकती है आपकी नींद, तुरंत इन नियमों का करें पालन

Astro Tips: अक्सर लोग सोने से पहले अपना चेहरा आईना या शीशा में जरूर देखते हैं। लेकिन आपके बता दें कि ऐसा करना बिल्कुल शुभ नहीं है। रात में सोने से पहले और सुबह उठने के बाद शीशे में चेहरा देखने से कई आपके जीवन पर बुरे प्रभाव पड़ सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 27, 2023 16:45 IST
शीशा से जुड़ें नियम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शीशा से जुड़ें नियम

Astro Tips: हमारे धर्म शास्त्रों और पुराणों में पूजा-पाठ और दिनचर्या से जुड़े कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करना हर व्यक्ति के लिए जरूरी माना जाता है। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक के लिए शास्त्रों में कुछ विशेष नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने से न सिर्फ हमारे जीवन में खुशियां आती हैं, बल्कि हमें पूजा-पाठ का उचित फल भी मिलता है। ऐसे ही शीशा देखने को लेकर भी कई जरूरी बातें बताई गई हैं। अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आपकी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सोने से ठीक पहले अपने आप को शीशे में देखने का क्या होता है असर?

ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला के अनुसार रात को सोने से पहले शीशा नहीं देखना चाहिए। वास्तु की दृष्टि से भी यह अच्छा नहीं माना जाता है। मान्यता है कि रात को सोने से पहले शीशा देखकर सोने से बुरे सपने आते हैं। अगर आपके शयनकक्ष में शीशा है तो भी रात को सोने से पहले उसे ढक दें ताकि सोते समय परिवार के किसी भी सदस्य की परछाई उसमें न दिखे। ऐसी भी मान्यता है कि रात के समय शीशा देखने से चेहरे पर परछाई भी पड़ने लगती है।

सुबह उठकर भी न देखें शीशा

वहीं यह भी कहा जाता है कि सुबह उठते ही दर्पण में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जागने के बाद आपके चेहरे पर आलस होता है और आप नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित होते हैं। इसलिए शीशे में चेहरा देखने से यह नकारात्मक ऊर्जा और भी बढ़ जाती है और आपका पूरा दिन अच्छा नहीं बीतता।

इन बातो ंका भी रखें खास ध्यान

  1. बेड के ठीक सामने आइना या शीशा कभी नहीं लगाना चाहिए। इससे पति-पत्नी के संबंधों में भी खटास आ जाती है।
  2. अचानक जब कोई आइना टूटा जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत टल गई है, इसलिए इसे बिना देर किए घर से बाहर फेंक दें।
  3. वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर या पूर्व दिशा में शीशा लगाना चाहिए। वहीं घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में शीशा लगा है तो इसे तुरंत हटा दें।
  4. वहीं टूटे हुए शीशे में कभी चेहरा नहीं देखना चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Astro Tips: भूलकर भी नुकीली चीजों को दान नहीं करें, वरना भंग हो जाएगी घर-परिवार की शांति

माथा कब टेकना चाहिए, पूजा के पहले या बाद में? जानें क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

क्या आप भी टूटा हुआ सामान का करते हैं इस्तेमाल? हो जाएं सावधान, वरना हमेशा के लिए हो जाएंगे कंगाल!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement