Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Shani Jayanti 2023: आज इन 3 राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, बरतनी होगी ये सावधानियां

Shani Jayanti 2023: इन राशियों के लिए शनि जयंती शुभ संकेत लेकर नहीं आ रहा है। ऐसे में इन राशि वालों को कुछ जरूर सावधानी बरतनी होगी। तो चिराग बेजान दारू वाला से जानिए शनि देव उन राशियों को कैसे प्रभावित कर रही है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 19, 2023 8:00 IST
Shani Jayanti 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Jayanti 2023

Shani Jayanti 2023: आज यानी कि शुक्रवार को शनि जयंती मनाई जा रही है। आज शनि मंदिर जाकर पूजा और दर्शन करने से सूर्यपुत्र की कृपा प्राप्त हो सकती है। शनि साढ़े साती और ढैय्या के प्रभाव को कम करने के लिए शनि जयंती के दिन विशेष उपाय और उपासना जरूर करें। कहते हैं कि आज के दिन जो भी भक्त अपनी फरियाद लेकर शनि महाराज के दरबार में पहुंचता है उसके सारे दुख, तकलीफ दूर हो जाते हैं। लेकिन शनि जयंती के दिन इन राशियों कि किस्मत बिगड़ी रहेगी। इन राशि वालों को शनि की कृपा दृष्टि नहीं मिलेगी। तो आइए ज्योतिषी चिराग बेज्जन दारूवाला से जानते हैं वो राशियां कौनसी है।

कन्या​ राशि

इस राशि पर शनि का प्रभाव अच्छा नहीं रहता है। उसे कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। यह समय आपके प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल साबित नहीं होगा। प्रेमी से मनमुटाव की समस्या भी हो सकती है। विद्यार्थियों को कुछ कठिनाई से सफलता मिलेगी। शेयर बाजार में सोच-समझकर पैसा खर्च करें क्योंकि धन हानि होने के योग बन रहे हैं। इस समय आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। गुप्त ज्ञान में रुचि बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि पर शनि का प्रकोप सबसे अधिक रहेगा। कोई नया काम शुरू न करें। अच्छे समय के लिए सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें। जो लोग वर्तमान नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं और नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार नहीं मिल सकता है। शनि देव की कृपा और भाग्य आपको कम ही मिलेगा। जमीन-जायदाद के मामले में निर्णय आपके पक्ष में अभी नहीं आ सकते हैं।

धनु राशि

शनि धनु राशि में प्रवेश कर रहा है। इस राशि के जातकों पर साढ़े साती का प्रभाव भी चल रहा है। हालांकि उनके व्यापार और कामकाज की स्थिति अच्छी रहेगी और उन्हें हर मेहनत में सफलता मिलेगी। इस समय आपको अपने भाइयों से अच्छा सहयोग मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस समय धर्म, दर्शन और ज्योतिष से जुड़े लोगों को अच्छी प्रसिद्धि मिल सकती है। शनि की दृष्टि आपको धार्मिक यात्रा पर ले जा सकती है। इस समय आपको अपने गुरु की कृपा प्राप्त होगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shani Dham: शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से चाहते हैं मुक्ति तो इन प्रसिद्ध शनि धाम मंदिर के करें दर्शन

Vat Savitri Vrat 2023: शादी के बाद पहली बार करने जा रही हैं वट सावित्री का व्रत तो इन बातों का रखें खास ध्यान

Vat Savitri Vrat 2023: इन चीजों के बिना अधूरा है वट सावित्री का व्रत, नोट कर लें पूजा सामग्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement