Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: गणेश चतुर्थी पर शुक्र का गोचर, गणपति बप्पा इन 3 राशियों पर बरसाने जा रहे हैं आशीर्वाद

Shukra Gochar 2022: शुक्र का राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन इन 3 राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। जानिए शुक्र गोचर से किन राशियों के जीवन पर पड़ेगा शुभ प्रभाव।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: August 25, 2022 17:50 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2022

Highlights

  • 31 अगस्त को शुक्र ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे।
  • जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है।

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह और नक्षत्र राशि परिवर्तन  (Rashi Privartan) करते रहते हैं और जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है। ज्योतिष की मानें तों अगस्त माह के अंत में यानी 31 अगस्त को शुक्र देव सिंह राशि में गोचर (Shukra Gochar In Leo) करने जा रहे हैं। जी हां, 31 अगस्त को शुक्र ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे। शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह को दांपत्य जीवन, आर्थिक जीवन, ऐश्वर्य, सुख का कारण माना जाता है। वैसे तो शुक्र का राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Privartan) का असर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन इन 3 राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं शुक्र गोचर से किन राशियों के जीवन पर पड़ेगा शुभ प्रभाव।

शुक्र के गोचर से इन राशियों की चमकेगी किस्मत

कर्क राशि (Cancer)

 कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
Cancer

शुक्र के राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Privartan 2022) से कर्क राशि वालों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि के दूसरे भाव में शुक्र का गोचर होने वाला है। ऐसे में इस राशि वालों को धन लाभ के साथ करियर में शानदार सफलता मिलेगी। इनकम के नए स्रोत बनेंगे। किसी बिजनेस में निवेश करना लाभकारी साबित होगा। आपका वैवाहिक जीवन अच्छे से बीतेगा। संतान की ओर से खुशी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि  (Scorpio)

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
Scorpio

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन (Shukra Grah Gochar 2022) वृश्चिक राशि वालों के लिए खास माना जा रहा है। इस राशि में शुक्र का गोचर दसवें भाव में होने वाला है। ऐसे में इस राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता हासिल होगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा की जाएगी। आपका प्रमोशन भी हो सकता है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
Libra

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन (Shukra Grah Gochar 2022) तुला राशि वालों के लिए भी लाभकारी सिद्ध होगा।  इस राशि में शुक्र 11वें भाव में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में तुला राशि वालों के नौकरी और बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां दस्तक देने वाली है। आर्थिक स्थिति भी सही रहेगा। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

ये भी पढ़ें - 

Karwa Chauth 2022: कब है सुहागिनों का त्योहार करवा चौथ? जानें व्रत, पूजन और पारण का शुभ मुहूर्त

Ganesh Chaturthi 2022: इस बार गणेश चतुर्थी व्रत पर करें इस स्तोत्र का पाठ, बप्पा दूर करेंगे सभी संकट

Hartalika Teej 2022: कब है हरतालिका तीज? जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

Hartalika Teej Puja Thali: हरतालिका तीज पर पूजा की थाली में जरूर रखें ये चीजें, घर आएगी सुख-संपदा

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement