Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कपूर के इन साधारण उपाय आजमाएं दूर करें पैसों की तंगी, कुबेर देव होंगे प्रसन्न

Camphor: कपूर के कुछ साधारण उपाय आजमा कर आप बहुत से दुर्भाग्य से बच सकते हैं। इन साधारण उपाय को करके आप कुबेर देव को खुश कर सकते हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: November 23, 2022 21:26 IST
Camphor freepik- India TV Hindi
Image Source : CAMPHOR FREEPIK Camphor

Camphor: हिंदू धर्म में कपूर का बहुत महत्व है। पूजा करने के बाद कपूर किया जाता है। ऐसा कहा जाता है की कपूर करने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है। बिना कपूर के किसी भी धार्मिक कार्य को अधूरा कहा जाता है। साथ ही ऐसा कहा जाता है की घर में आरती करने के बाद कपूर जरूर जलाना चाहिए। इससे धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं रोज घर में कपूर जलाने से धन की कमी (Financial Crunch) दूर होती ही है। साथ ही घर में बरकत होती है। मां लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देव भी खुश होते हैं। कपूर के कुछ साधारण उपाय को आजमा कर आप रातों-रात मालामाल बन सकते हैं।  

Bride Griha Pravesh: शादी के बाद ऐसे करें नववधू का गृह प्रवेश, घर पर बनी रहेगी सुख-शांति

धन प्राप्ति के लिए उपाय

  1. कपूर और लौंग के इस उपाय को आजमा कर आपको कभी धन की कमी नहीं होगी। बस आपको रात में एक चांदी की कटोरी में (चांदी की कटोरी न हो तो कोई अन्य कटोरी ले सकते हैं) कपूर और लौंग को एक साथ जलाना हैं।
  2. अगर आपका धन लंबे समय से कहीं फंसा हुआ है और आपको धन की प्राप्ति नहीं हो रही हैं। तो आप ये उपाय आजमा सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए बस आपको गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जलाना होगा। कपूर के जल जाने के बाद यह फूल देवी दुर्गा को चढा दें। 
  3. सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाएं। ऐसे करने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होगी साथ ही घर में सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी रहेंगी। 
  4. अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो आप नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालकर उससे स्नान करें। ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर होगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement