Thursday, May 16, 2024
Advertisement

14 Feb Upay: राशि के अनुसार आज करें ये उपाय, बुरी नजर से घर-परिवार होगा मुक्त, रिश्तों में भी आएगी मिठास

Mangalwar Ke Upay: अगर आपके जीवन में कई तरह की दिक्कतें चल रही हैं तो आज के ये विशेष उपाय जरूर करें। इन उपायों की मदद से आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 14, 2023 9:22 IST
Horoscope- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Horoscope

Mangalwar Ke Upay: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की उदय तिथि अष्टमी और मंगलवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज सुबह 9 बजकर 4 मिनट तक रहेगी। उसके बाद नवमी तिथि लग जाएगी। उसके बाद नवमी तिथि लग जाएगी। इसके अलावा आज दोपहर 12 बजकर 26 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा, उसके बाद व्याघात योग लग जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज राशि अनुसार क्या उपाय करने चाहिए, जिससे आपकी जिंदगी से जुड़ी सभी परेशानी दूर हो जाए।

1. मेष राशि

भविष्य में अपनी खूब तरक्की सुनिश्चित करने के लिए आज के दिन आपको मौलश्री के पेड़ की उपासना करनी चाहिए। साथ ही उसको हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए, लेकिन अगर आपको कहीं आस-पास मौलश्री का पेड़ न मिले तो उसकी फोटो इंटरनेट से डाउनलोड करके उसको प्रणाम करें।

2. वृष राशि

अगर आप बहुत दिनों से नौकरी की तलाश में हैं और आपको कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आज के दिन आपको थोड़े-से काले तिल लेने चाहिए और उन्हें अपने सिर के ऊपर से सात बार वारना चाहिए। 6 बार क्लॉक वाइज और एक बार एंटी क्लॉक वाइज़। इसके बाद उन तिलों को बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए।

3. मिथुन राशि

अगर आपको अपने किए किसी पिछले काम का रिग्रेट है, यानी अफसोस है और आप उस रिग्रेट के बोझ को अपने सिर से उतारना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मित्र देवता के इस मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए। मंत्र है- 'ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं मित्राय नमः'।

4. कर्क राशि

अगर आपको लगता है कि आपके घर-परिवार को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उस नजर दोष से बचाव के लिये आज के दिन आपको शनिदेव के इसमंत्र का 31 बार जप करना चाहिए। मंत्र है- 'ऊँ शं शं शन्यै नमः'।

5. सिंह राशि

आज के दिन आपको 900 ग्राम साबुत उड़द की दाल लेनी चाहिए और उसे बड़े ही आदर के साथ किसी लौहार जो लोहे की धातु को गलाकर उससे औजार आदि बनाते हैं, उनको देनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपनी जिंदगी के फैसले लेने में आसानी होगी, आप जल्द ही एक सही फैसला ले पाएंगे।

6. कन्या राशि

अगर आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव चल रहे हैं, जिसकी वजह से आपके रिश्ते में खटास आ गई है तो उस खटास को दूर करने के लिए आज के दिन आपको काला सुरमा लेना चाहिए और उसे अपने घर से दूर किसी विरानी जगह पर मिट्टी में दबाना चाहिए। 

7. तुला राशि

 अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि बनाये रखना चाहते हैं या घसर-परिवार की हर तरह से बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मित्रदेव के मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- 'ॐ ह्रीं ॐ मित्रादित्याय नमः'।

8. वृश्चिक राशि

अगर आपका कोई कोर्ट से संबंधी किसी केस में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो उस परेशानी से जल्द से जल्द छुटकारा पाने के लिए आज के दिन आपको मित्र देव के मंत्र का जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- 'ऊँ मित्रादित्याय जयं देहि स्वाहा'।

9. धनु राशि

अगर आपको कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो इस सबसे मुक्ति पाने के लिए और अपना स्वास्थ्य बेहतर रखने के लिए आज के दिन आपको सुबह गाय का घी मंदिर या किसी धर्मस्थल पर दान करना चाहिए।

10. मकर राशि

अगर आप अपने जीवन में तरक्की को सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको एक तेजपत्ते लेना चाहिए और उस तेज पत्ते को बहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए।

11. कुंभ राशि

आज के दिन आपको अपनी संतान को कुछ खजूर के फल देने चाहिए और उससे कहें कि इन खजूर को कंपनी में अपने सहयोगियों को खिला दें। आज के दिन ये उपाय करने से आपकी संतान को कंपनी में एडजेस्ट करने में आसानी होगी।

12. मीन राशि

अगर आप किसी न किसी रूप में समाज कल्याण में अपनी भागीदारी देना चाहते हैं, लेकिन आपको उसमें दूसरे लोगों का सहयोग नहीं मिल पा रहा है तो आज के दिन आपको छः मुट्ठी गेहू हनुमान मन्दिर में चढ़ाना चाहिए। साथ ही अपने कार्य बनाने के लिये हनुमान जी से प्रार्थना करनी चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर बनाने के लिए खरीद रहे हैं जमीन तो इन बातों का रखें ख्याल, वरना बिगड़ जाएगा सारा काम

MahaShivratri 2023: एक बेलपत्र से ही शिवजी क्यों हो जाते हैं खुश? जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा

शिवलिंग पर बेलपत्र के कितने पत्ते चढ़ाने चाहिए, जानिए क्या है सही नियम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement