Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Baba Vanga Predictions: अगर बाबा वेंगा की ये एक बात हुई सच तो बदल जाएगा कुदरत का नियम, हर ओर मच जाएगा हाहाकार!

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए कई भविष्यवाणी की थी, जो कि अगर सच साबित हो गई तो दुनिया में तबाही मच जाएगी। तो जानिए आखिर उन्होंने कौन-कौनसी भविष्यवाणियां की थी।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: May 21, 2023 7:52 IST
Baba Vanga Predictions- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Baba Vanga Predictions

Baba Vanga Ki Bhavishyavani : देश-दुनिया में ऐसी कई जानी-मानी शख्सियत हैं, जिन्होंने अपने जीवन काल में दुनिया में घटने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी की थी। इन्हीं में से एक थी प्रसिद्ध भविष्यवक्ताओं में से एक बाबा वेगा। उनकी आंखें भला दुनिया नहीं देख सकती थी लेकिन उन्होंने देश-दुनिया के लिए ऐसी-ऐसी बातें कही जो आगे चलकर सच साबित हुई। आज हम बाबा वेंगा की उन भविष्यवाणिओं के बारे में बात करेंगे जो उन्होंने साल 2023 के लिए की थी। वहीं ये भी जानेंगे कि उनकी अब तक कौन-कौन सी बातें सच साबित हो चुकी हैं। 

लैब में पैदा होंगे बच्चे

बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए एक बेहद ही चौंकाने वाली भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि आने वाले सालों में बच्चे मां की कोख से नहीं बल्कि लैब में पैदा होंगे। इतना ही नहीं वैज्ञानिकों के इस अविष्कार की वजह से माता-पिता बच्चे का रंग और लिंग तक तय कर पाएंगे। अगर बाबा वेंगा की यह बात सच हुई तो कुदरत का नियम पूरी तरह पलट जाएगी और हर तरफ हाहाकार मच सकता है। 

लाखों लोग आ सकते हैं बीमारी की चपेट में

बाबा वेंगा के मुताबिक, साल 2023 में पूरी दुनिया बीमारी की चपेट में आ सकती है। बाबा वेंगा ने कहा था कि भविष्य में बिजली संयंत्र में विस्फोट हो सकता है, जिसके जहरीले बादल पूरी दुनिया में फैल सकते हैं। इस कारण लाखों लोग गंभीर बीमार की चपेट में आ सकते हैं। 

आ सकता है भयंकर तूफान

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 में दुनिया के कई भागों में भयंकर तूफान आ सकता है। उन्होंने कहा था कि इस साल सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा का विस्फोट हो सकता है। इससे निकलने वाले जहीरले रेडिएशन का असर धरती पर होता, जिसका असर लोगों के जीवन पर पड़ेगा।

कौन है बाबा वेंगा के बारे में

 बाबा वेंगा बुल्गारिया में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला थीं। 12 साल की उम्र में ही उन्होंने अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी। बाबा वेंगा का जन्म  1911 में हुआ था और उनकी मौत 1996 में हुई थी। आपको बता दें कि बाबा वेंगा ने 5079 तक की भविष्यवाणियां की थी।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2023: इस दिन लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें कहां-कहां आएगा नजर, सूतक काल लगेगा या नहीं?

Ravivar Upay: रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय, सूर्य की तरह चमक उठेगा करियर, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

Gayatri Jayanti 2023: गायत्री जयंती कब है? यहां जानिए किस मंत्र और मुहूर्त में पूजा करने से मिलेगी मां की कृपा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement