Friday, April 19, 2024
Advertisement

Baba Vanga Predictions 2023: सच हुई बाबा वेंगा की 2023 की भविष्यवाणी, जल्द ही आने वाला है विनाशकारी तूफान!

Baba Vanga Predictions 2023: बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि 2023 में बड़े पैमाने पर सौर तूफान देखा जाएगा जो पहले कभी नहीं देखा गया था।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: March 11, 2023 14:16 IST
Baba Vanga Predictions 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @KEHANETVEKOPMLO Baba Vanga Predictions 2023

Baba Vanga Predictions 2023: बाबा वेंगा का असली नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था। वह बुल्गारिया की रहने वाली एक महिला फकीर थीं। 12 साल की उम्र में ही उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी। उनका जन्‍म बुल्‍गारिया में 1911 में हुआ था जो एक फकीर थीं। उन्होंने केवल 12 साल की उम्र में आंखों की रोशनी खो दी थीं। 11 अगस्त 1996 को  86 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया से विदा लिया। उनकी भविष्‍यवाणियों का वैदिक ज्‍योतिष से कोई संबंध नहीं है। लेकिन अब तक उनकी कई भविष्‍यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। आपको बता दें कि वो साल 5079 तक के लिए भविष्याणी कर चुकी हैं। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि बाबा वंगा ने 9/11 के आतंकवादी हमलों, फुकुशिमा परमाणु आपदा और आईएसआईएस के उदय सहित कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी की थी।

अब बाबा वेंगा की बड़ी भविष्यवाणियों में से एक सच होने जा रही है। दरअसल, बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार, साल 2023 में विनाशकारी तूफ़ान आयेगा। इस दौरान सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा के विस्फोट से निकले खतरनाक रेडिएशन पृथ्वी पर पड़ेंगे जो अरबों परमाणु बमों जितना विनाशकारी हो सकते हैं जो सच हो सकती है। वैज्ञानिकों के अनुसार, सूर्य लगभग एक दशक तक चलने वाली सापेक्ष शांति की अवधि से उभर रहा हो सकता है, और इससे पृथ्वी पर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

सूर्य के सक्रिय चरण के दौरान निकलने वाली सौर ज्वालाएं विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा की वृद्धि को छोड़ती हैं जो पावर ग्रिड और जीपीएस सिग्नल सहित विभिन्न प्रणालियों को बाधित कर सकती हैं। सोलर मैक्सिमम के रूप में जाने जाने वाले ये एपिसोड लगभग हर 11 साल में होते हैं और अतीत में कोई महत्वपूर्ण चिंता नहीं रही है। यदि 2023 में एक सौर तूफान पृथ्वी से टकराता है, तो यह बड़े पैमाने पर बिजली कटौती का कारण बन सकता है, जिससे हमारी संचार और परिवहन व्यवस्था चरमरा सकती है।

क्या जल्द ही धरती से टकराएगा सौर तूफान?

डॉ. एरिका पामेरियो द्वारा की गई टिप्पणियों के आधार पर, सूर्य के भूमध्य रेखा के पास एक चुंबकीय तंतु है जो भारी मात्रा में चुंबकीय क्षेत्र रेखाओं से हलचल कर रहा है। इसका मतलब है कि यह जल्द ही फूट सकता है और सौर तूफान की एक और लहर हमारे ग्रह की ओर भेज सकता है। ऐसे शक्तिशाली स्ट्रीमर्स की उपस्थिति बढ़ी हुई सौर गतिविधि का संकेत है, जिसकी भविष्यवाणी सौर चक्र 25 के लिए कई पूर्वानुमानकर्ताओं द्वारा नहीं की गई थी। यदि यह स्ट्रीमर निकल जाता है, तो यह भारी मात्रा में विकिरण और चुंबकीय ऊर्जा छोड़ेगा जो शॉर्टवेव रेडियो संचार को बाधित कर सकता है। पृथ्वी पर और एक खतरनाक सौर तूफान का कारण बनता है। हालांकि, यह अनिश्चित है कि यह पृथ्वी की दृष्टि में विस्फोट होगा या नहीं।

साल 2023 के लिए बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियां

  1. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में पृथ्वी पर एलियंस का हमला हो सकता है। जिसकी वजह से चारों तरफ अंधेरा छा जाएगा और लाखों लोगों की मौत हो सकती है।
  2. साल 2023 को लेकर की गई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, इंसानों के बच्चे लैब में पैदा होंगे।
  3. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में कोई बड़ा देश इंसानों पर बायोवेपन का परीक्षण कर सकता है, जिससे हजारों लोगों की मौतें हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें - 

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement