Monday, April 29, 2024
Advertisement

बुध वृष राशि में हो चुके हैं अस्त, इन राशियों की बढ़ने वाली है मुसीबत, हर तरफ से होगी धन की हानि

Budh Asta 2023 In Taurus: 19 जून 2023 को बुध वृष राशि में अस्त हो चुके हैं, जिसका बुरा प्रभाव इन राशियों पर पड़ने वाला है। ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए बुध अस्त का आपके राशि पर क्या असर होने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 19, 2023 18:26 IST
Budh Asta 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Budh Asta 2023

Budh Asta 2023: आज यानी 19 जून 2023 को बुध वृष राशि में अस्त हो चुके हैं। इनके अस्त होने से 4 राशि के जातकों की एकाग्रता में कमी आ सकती है। साथ ही आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। करियर और सेहत के मामले में कई राशियों पर असर पड़ेगा। बुध के अस्त होने से मई के मध्य तक वृश्चिक राशि के अलावा और भी कई राशियों को आर्थिक, करियर और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आइए जानते हैं एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारुवाला के अनुसार किन राशियों के लिए बुध का अस्त होने के बाद गोचर प्रतिकूल रहेगा।

1. मेष 

बुध के अस्त होने से मेष राशि के कई जातक अपने काम से असंतुष्ट रह सकते हैं। इसके प्रभाव में बहुत से लोग अपनी नौकरी बदल सकते हैं या नौकरी छोड़ सकते हैं। अपना व्यवसाय करने वाले लोगों के कई व्यावसायिक संपर्क टूट सकते हैं। इससे कई महत्वपूर्ण सौदे आपके हाथ से निकल सकते हैं। आपकी लव लाइफ में कुछ गलतफहमियां होने की संभावना है। त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है। 

2. वृषभ 

बुध के अस्त होने से वृष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में थोड़ी वृद्धि होती दिखाई देगी। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी कुछ खास नहीं रहने वाली है। आपके लिए धन हानि के योग हैं। इस अवधि में आपका स्वास्थ्य भी थोड़ा प्रभावित हो सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। इस दौरान आपको दांतों में दर्द और आंखों में जलन की समस्या हो सकती है।

3. मिथुन 

बुध के अस्त होने के कारण मिथुन राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इतना ही नहीं आज आप अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में सफल रहेंगे। इस दौरान व्यापार में सफलता पाने के लिए आपको बहुत ही सावधानी से काम करने और योजना बनाने की जरूरत है। साथ ही इस राशि के जातक अपने धन से भी उतने संतुष्ट नजर नहीं आएंगे। सेहत का ध्यान रखें, सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है। आप रिश्ते में असुरक्षित महसूस कर सकते हैं।

4. कर्क 

बुध का अस्त होना कर्क राशि वालों के लिए तरक्की के लिहाज से ठीक नहीं है। इस दौरान कई सुनहरे मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं। कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान योजना बनाकर अपने लक्ष्यों को पूरा करें। आपकी आमदनी भी सीमित रहने वाली है। आपकी आमदनी और बचत में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई है।

5. कन्या

बुध का अस्त कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आप जो काम करेंगे उसका बेहतर परिणाम शायद ही आपको मिले। इस दौरान आपका मन काफी अशांत रह सकता है। कार्यस्थल पर भी काम का भारी बोझ रहने वाला है। जो लोग खुद का व्यापार करते हैं उन्हें इस दौरान नुकसान होने की संभावना है। इतना ही नहीं इस समय आप अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे।

6. तुला

आपके खर्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है। आपके लिए आर्थिक नुकसान होने की संभावना है जिससे पैसों से जुड़े मामलों में आपको काफी सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा। आप जिस प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं, उसमें देरी हो सकती है। वृष राशि में बुध के अस्त होने से आपको नसों से जुड़ी परेशानी और सिर दर्द की शिकायत हो सकती है। इससे बचने के लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए।

7. वृश्चिक

बुध के अस्त होने से वृश्चिक राशि के जातकों पर काम का दबाव अधिक रहने वाला है। कड़ी मेहनत के बाद भी आपको पहचान नहीं मिल पाएगी। आपके अधिकारी आपके काम में कमियां निकाल सकते हैं। इतना ही नहीं इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपकी सेहत भी नरम रह सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आपको त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है।

8. धनु

वृष राशि में बुध अस्त के प्रभाव से करियर में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। साथ ही अगर आप मेहनत करते हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। कार्यक्षेत्र में आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और यदि आप इन अवसरों का सही उपयोग करते हैं तो आपको कोई बड़ा लाभ मिलेगा। जिन लोगों का अपना व्यवसाय है, उन्हें भी समझदारी भरे फैसलों से लाभ हो सकता है। लव लाइफ में आपसी समझ बढ़ेगी और पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और गहरा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस समय आपको छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बाकी सब ठीक हो जाएगा।

9. मीन 

वृष राशि में बुध अस्त का समय करियर के लिहाज से आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं रहने की संभावना है। इस दौरान आप आउटसोर्सिंग या विदेशी माध्यमों से पैसा कमाने में असफल हो सकते हैं। इस दौरान आप आउटसोर्सिंग या विदेशी माध्यमों से पैसा कमाने में असफल हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी आपको इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपको सोने में भी परेशानी हो सकती है। इस अवधि में आंखों में जलन की समस्या के साथ-साथ आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर महसूस कर सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन करें ये छोटा सा उपाय, बजरंगबली दूर करेंगे हर बाधा, घर आएंगी खुशियां

Budh Asta 2023: बुध का अस्त इन 3 राशियों का करेगा भाग्योदय, हर क्षेत्र में मिलेगा मनचाहा परिणाम, धन में भी होगी वृद्धि

Sawan 2023: कांवड़ यात्रा कब से होगा शुरू, जानें इस बार सावन का पहला सोमवार क्यों है खास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement