Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कहीं आपके घर में तो नहीं है किसी भूत-प्रेत का साया, इन 5 संकेतों से मिनटों में करें पता

इस लेख के जरिए आज हम आपको उन 5 संकेतों के बारे में बताएंगे जिनसे आप आसानी से पता लगा पाएंगे कि कहीं आपके घर में भूत-प्रेत का साया तो नहीं।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: May 24, 2023 12:19 IST
ASTROLOGY TIPS- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इन संकेतों से करें पता घर पर किसी भूत का साया है या नह

एक रिसर्च के अनुसार, 5 में से एक व्यक्ति का भूत से सामना हुआ है और तीन में से एक को लगता है कि उनके मृत मित्र या पूर्वज उन्हें दिखे हैं। कुछ लोगों ने डरावनी स्थितियों का भी सामना किया होगा तो कुछ ने महसूस किया होगा। लेकिन कहीं न कहीं हम भूत- प्रेतों पर विश्वास करते ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आपके आसपास या आपके घर में किसी प्रेत-आत्मा का साया है तो उसे कैसे पहचानेंगे? आइए इस लेख के जरिए आज हम आपको उन 5 संकेतों के बारे में बताएंगे जिनसे आप आसानी से पता लगा पाएंगे कि कहीं आपके घर में भूत-प्रेत का साया तो नहीं। 

सुपरनैचुरल पावर पर हुए एक अध्ययन में बताया गया है कि किस तरह आत्माएं हमसे संपर्क करने की कोशिश करती हैं। 

1. कई बार आपको ऐसा महसूस होता है कि किसी के परफ्यूम न लगाने के बाद भी अचानक आपको किसी तरह की खुशबू आने लगती है। अगर आपको भी ऐसा लग रहा है तो हो सकता है कि आपके आसपास से कोई आत्मा गुजरी हो। क्योंकि आत्माओं के आस-पास होने से सुगंध का एहसास होता है। 

2. अगर आपके घर के दरवाजे अक्सर अचानक ही जोर से झटके के साथ बंद हो जाता है और ऐसा लगातार हो रहा है तो सावधान हो जाएं, क्योंकि हो सकता है आपके घर में भूत का साया हो। 

3. यदि आपके घर में या आस-पास अजीब सी आवाजें या किसी चीज के गिरने की या पैरों की आहट सुनाई देती हो तो भी सावधान हो जाएं। क्योंकि ये भी किसी आत्मा का संकते हो सकता है।

4.  अगर आपके घर में कोई पालतू जानवर है और वह अचानक डरने लगे या किसी एक जगह को देखकर बार-बार भौंकने लगे तो इसे अनदेखा न करें। क्योंकि पालतू जानवरों को 

ऐसी आत्माएं दिखाई देती है। 

5. अगर अचानक आपके घर के आसपास किसी के रोने की या फिर सिसकियां लेने की आवाज आए, तो पहले देख लें की कोई जरूरतमंद तो नहीं है। लेकिन अगर आपको कोई दिखाई न दे तो समझें वो आत्मा हो सकती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इंडियाटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

ये भी पढ़ें - 

अकाल मृत्यु को बुलावा देता है इस दिशा में खाना खाना, जानें खाने की सही दिशा कौन सी है?

कौन सी उंगली से तिलक लगाना चाहिए? जानें इससे जुड़े कुछ नियम जिनके बिना हो सकता है नुकसान

नाम का पहला अक्षर बताएगा कितने भाग्यशाली हैं आप, A से लेकर Z तक जानें भविष्य को लेकर ये गहरे राज!

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement