Friday, May 17, 2024
Advertisement

जया किशोरी ने पापा की सीख को बनाया अपने जीवन का मंत्र! बताया वह किसकी संगत में रहती हैं?

Jaya Kishori: कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी आज काफी प्रसिद्धि हासिल कर चुकी हैं। उनके बारे में हर कोई छोटी सी छोटी बातें जान लेना चाहता है। तो आइए आज जानते हैं कि आखिर वह किसकी संगत में रहती हैं और कौनसा मंत्र उनके पापा ने दी थी।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: February 23, 2023 18:12 IST
Jaya Kishori- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Jaya Kishori

Jaya Kishori: जया किशोरी की प्रसिद्धि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैल चुकी है। वह एक मोटीवेशनल स्पीकर और कथावाचक के रूप में पूरी दुनिया में ख्याति पा चुकी हैं। सोशल मीडिया पर मिलियन में उनके फॉलोवर्स हैं। जया किशोरी के विचारों और बातों का ही नहीं बल्कि उनकी सुंदरता के भी खूब चर्चे रहते हैं।  वह लाइव कार्यक्रम करने के साथ ही वर्चुअल तरीके से भी अपने फॉलोअर्स और श्रोताओं से जुड़ी रहती हैं। जय किशोरी की प्रेरणादायक बातों से कई लोगों की जीवन में सही दिशा मिलती है।

आपको बता दें कि जय किशोरी भगवान कृष्ण की बहुत बड़ी भक्त हैं। लोग उन्हें आज के दौर की मीरा कहते हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बहुत छोटी सी उम्र से ही भक्ति गीत गाना शुरू कर दिया था। जय किशोरी अब भी अपने कार्यक्रमों में भक्ति गीत गाती हैं, जिसपर सभी श्रोतागण झूम उठते हैं। वह देश के अलग-अलग हिस्‍सों में जाकर कथावाचन करती हैं। जया किशोरी की बातों में इतना प्रभाव होता है कि हर कोई उससे प्रभावित हो जाता है। 

आज जया किशोरी की जिंदगी से जुड़ी छोटी-छोटी बातें भी लोग जानना चाह रहे हैं। छोटी सी उम्र में लोकप्रियता हासिल करने वाली जया बचपन से ही बहुत समझदार और होशियार थी। वह अपने पापा द्वारा दी गई सीख को अब भी नहीं भूली हैं। 

उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने पापा की बातों को लोगों के साथ शेयर किया है। वीडियो में उन्होंने बताया कि उनके पापा ने उन्‍हें बचपन से एक चीज सिखाई थी कि अगर तुम समय को बर्बाद करोगी तो एक दिन आएगा जब समय तुम्‍हें बर्बाद कर देगा। यह समय का खेल है। कथावाचक जया किशोरी ने बताया कि उन्‍हें अक्‍सर लगता है कि समय बहुत कीमती है, क्‍योंकि वह वापस लौटकर कभी नहीं आता है।

वहीं एक दूसरे वीडियो में जया किशोरी ने यह भी बताया कि वह किसके संगत में रहती हैं। उन्‍होंने बताया कि वह हमेशा भगवान के संगत में रहती हैं। जया किशोरी ने यह भी कहा कि भले की संगत में रहने से भला ही होता है, इसलिए वह भगवान के संगत में रहती हैं।

जया किशोरी के बारे में

आपको बता दें कि जया किशोरी का जन्म 13 अप्रैल 1995 में राजस्थान के सुजानगढ़ में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह अपनी 12वीं की पढ़ाई के समय श्रीमद भागवत कथा को याद कर लिया था। वह पढ़ाई के साथ-साथ भजन और गीता का पाठ करती थीं। जया किशोरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। खबर लिखने तक इंस्टाग्राम पर उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें-

काशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती समेत सभी आरतियों के टिकट का रेट बढ़ा, अब देनी होगी इतनी कीमत

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम का नजदीकी स्टेशन कौनसा है? यहां दर्शन के लिए कैसे पहुंचा जा सकता है, जानिए पूरी डिटेल्स

बागेश्वर धाम सरकार पर हंगामा क्यों है बरपा? जानिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का सच क्या है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement