Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इन 4 राशियों के लिए जून का महीना रहेगा बेहद भाग्यशाली, सूर्य देव की तरह चमकेगी किस्मत

Monthly Horoscope June 2023: जून का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: May 31, 2023 14:14 IST
Monthly Horoscope June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope June 2023

Monthly Horoscope June 2023: जून का नया महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में सभी जानना चाहते हैं कि उनके लिए इस महीने में क्या नया है, उन्हें किन चीजों से निपटना होगा और क्या उन्हें नया मिलने वाला है। आपको बता दें कि जून का महीना इन 4 राशियों के लिए बेहद लकी रहने वाला है। हालांकि, उन्हें भी कुछ सावधानी बरतनी की जरूरत होगी। इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

1. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए मिलीजुली रहेगी। इस दौरान जहां आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के बेहतरीन मौके मिलेंगे वहीं आपकी सेहत इसमें ब्रेकर का काम करेगी। ऐसे में आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। इस दौरान न केवल आपको मौसमी बीमारियों का खतरा बना रहेगा, बल्कि कोई पुराना रोग उभरने से कष्ट भी हो सकता है। इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो आप चोट के शिकार भी हो सकते हैं। जून का मध्य उन जातकों के लिए शुभ साबित होगा जो विदेश से संबंधित कार्य करते हैं। जो लोग विदेश जाकर काम करने का सोच रहे थे, उन्हें भी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जून के मध्य में भूमि व भवन संबंधी विवादों में राहत मिल सकती है। यदि कोर्ट में इससे जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इस दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ लेने का योग बनेगा। महीने के दूसरे भाग तक आपके साथ शुभ और लाभ का योग बना रहेगा। प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की जरूरतों और भावनाओं का पूरा ख्याल रखना होगा। सुखी वैवाहिक जीवन की इच्छा पूरी करने के लिए काम की व्यस्तता के बीच कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए भी निकालना होगा।

2. सिंह 

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए जून का महीना शुभ और सौभाग्य लेकर आया है। इस माह आपको हर कदम पर सफलता और अपने इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। जून माह की शुरुआत में ही आपको समाज और कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्य आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना करेंगे। सिंह राशि के जातकों को जून के महीने में करियर और व्यापार में आगे बढ़ने के कई अच्छे मौके मिलेंगे। अगर आप राजनीति से जुड़े हैं तो आपको कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। जो लोग लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन आदि के क्रय-विक्रय का विचार कर रहे थे, उनकी इच्छा इस महीने पूरी हो सकती है। महीने का मध्य आपके निजी जीवन और पेशेवर जीवन के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। मनचाहे प्रमोशन या ट्रांसफर का इंतजार खत्म हो सकता है। यदि आप अपने प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की सोच रहे थे तो आपके रिश्तेदार इसके लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। आपकी इस इच्छा को पूरा करने में आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे। वहीं दूसरी ओर जिनका अपने लव पार्टनर से अनबन चल रही थी, उनका प्रेम संबंध एक बार फिर पटरी पर आ जाएगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। माह के दूसरे भाग में आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

3. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जून महीने की शुरुआत करियर की दृष्टि से शुभ मानी जाएगी, जबकि स्वास्थ्य और संबंधों के लिहाज से यह थोड़ा चिंताजनक रहेगा। माह की शुरुआत में आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे लेकिन इस दौरान आपकी सेहत और आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। ऐसे में आपको अपने सपनों को साकार करने के लिए अपने इष्ट मित्रों के साथ घूमना चाहिए। किसी कार्य विशेष में सफलता पाने के लिए आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करते हुए अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इस दौरान व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। माह के दूसरे भाग में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे छात्रों को मनचाही सफलता मिल सकती है। भूमि-भवन संबंधी विवाद को सुलझाने के लिए विरोधी स्वयं आपके सामने समाधान का प्रस्ताव रखेंगे। अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है। इस दौरान आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सुख-सुविधा संबंधी चीजों पर धन अधिक खर्च होगा।

4. धनु

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत धनु राशि के जातकों के लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आएगी। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग और सहयोग मिलेगा। इससे आप अपना बेहतर आउटपुट दे पाएंगे और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप लंबे समय से करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे थे तो इस अवधि में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। हालांकि इस दौरान आपके निजी जीवन से जुड़ी कुछ समस्याएं आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगी। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। रिश्तेदार आपके प्रेम संबंधों को मानने से इंकार कर सकते हैं। हालांकि महीने के मध्य तक आप चीजों को सुलझते हुए देखेंगे। निजी जीवन से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में कोई दोस्त या परिवार का कोई करीबी सदस्य काफी मददगार साबित होगा। विदेश में काम करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा। वहीं दूसरी ओर संतान पक्ष से जुड़ी कोई खबर आपके मान-सम्मान को बढ़ाने का काम करेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

ये भी पढ़ें-

Rath Yatra 2023: कब निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानिए डेट, समय और धार्मिक महत्व

घर या मंदिर में दीपक जलाते समय इन नियमों का करें पालन, वरना घर में दरिद्रता की देवी कर देगी अंधेरा

Grah Pravesh Muhurat 2023: गृह प्रवेश के लिए जून में है केवल एक शुभ मुहूर्त, मई में इस दिन कर सकते हैं अपने नए घर की पूजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement