Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Mangal Gochar 2024: 23 अप्रैल को मंगल का मीन में गोचर, इन 5 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू, मिलेगा धन लाभ

Mangal Gochar 2024: मंगल ग्रह 23 अप्रैल को अपनी मित्र राशि मीन में संचार करेंगे। मंगल के राशि परिवर्तन से 5 राशियों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां और कैसे परिणाम इन्हें प्राप्त हो सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 22, 2024 18:53 IST
Mars Transit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mars Transit

Mangal Gochar: मंगल ग्रह 23 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करेंगे। यह राशि मंगल ग्रह के मित्र देव गुरु बृहस्पति की है इसलिए मीन राशि में मंगल के गोचर से अच्छे प्रभाव कुछ राशियों को देखने को मिलेंगे। ये राशियां कौन-कौन सी हैं और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में इनको कैसे परिणाम देखने को मिल सकते हैं, आइए जानते हैं विस्तार से। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों मंगल आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान का सम्बन्ध हमारे आय तथा इच्छाओं की पूर्ति से होता है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आध्यात्मिक विचारों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। आप न्याय के प्रति अपनी आवाज उठायेंगे। आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी। पशुपालन के काम से जुड़े लोगों और व्यापारी वर्ग को अधिक लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों मंगल आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के दसवें स्थान का सम्बन्ध हमारे करियर, राज्य तथा पिता से होता है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपके परिवार में धन की बढ़ोतरी होगी। साथ ही इस दौरान आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। करियर में आपको सफलता मिलेगी। साथ ही आपके पिता की भी उन्नति होगी। 

कन्या राशि

बुध की स्वामित्व वाली कन्या राशि वालों मंगल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का सम्बन्ध हमारे जीवनसाथी से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी गणित विषय में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। साथ ही जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि विवाहित जातकों को थोड़ा सतर्कता से इस दौरान चलना होगा, जीवनसाथी के साथ वाद विवाद करने से बचें वरना, पारिवारिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। 

वृश्चिक राशि

मंगल की स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि वालों मंगल आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के पांचवे स्थान का सम्बन्ध हमारे संतान, बुद्धि, विवेक और रोमांस से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको मेहनत के बल पर विद्या का लाभ मिलेगा। संतान से आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आपके करियर को एक बेहतर दिशा मिलेगी। आपको गुरजनों का पूरा सहयोग मिलेगा और पढ़ाई-लिखाई में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका विवेक बना रहेगा। धन लाभ के भी योग बनेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ वालों मंगल आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का सम्बन्ध हमारे धन तथा स्वभाव से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से भी धन लाभ होने के संकेत हैं । साथ ही आपके पास अन्न की कभी कमी नहीं होगी। बड़े भाईयों से आपका प्रेम भाव बना रहेगा। परिवार के बाकी सदस्यों के साथ भी अच्छा तालमेल रहेगा। संचित धन में वृद्धि हो सकती है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

कुंडली का ये भाव होता है पैसे का, ऐसे पता करें कितना धन कमाएंगे, कितना करेंगे संचित

हनुमान जयंती की पूजा में ये चीजें वर्जित, यहां देख लें सामग्री की लिस्ट और जरूरी उपाय

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement