Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Samudrik Shastra: इस पैर का फड़कना होता है बेहद अशुभ, किसी बड़ी मुसीबत के आने का देते हैं संकेत

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पैर के विभिन्न हिस्सों के फड़कने के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: April 09, 2023 12:07 IST
Samudrik Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Samudrik Shastra

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर के अंगों से जुड़ी कई बातें बताई गई है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे अंग भविष्य में होने वाली घटना के बारे में पहले ही संकेत दे देते हैं। जिससे लोग पहले ही सतर्क हो जाएं। लेकिन इसके लिए बस आपको जरूरत है उन संकेतो को समझने की। ऐसे में इस लेख के जरिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पैर के विभिन्न हिस्सों के फड़कने के बारे में। 

  1. अगर आपके पैर के दांये घुटने में फड़कन हो रही है तो आपको सोने की प्राप्ति हो सकती है और यदि दांये घुटने का निचला हिस्सा फड़क रहा है तो यह शत्रु पर विजय हासिल करने का संकेत है।  
  2. अगर बांये घुटने का निचला हिस्सा फड़क रहा है तो आपका कोई कार्य पूरा होने की संभावना बढ़ जाती है। लेकिन अगर दाहिने पैर का तलवा फड़के तो कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
  3. अगर बायी ओर का तलवा फड़के तो कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अगर बाएं पैर की पहली अंगुली फड़के तो लाभ होता है और इसे अच्छा शगुन माना जाता है। 
  4. दाएं पैर की पहली अंगुली का फड़कना अशुभ संकेत देता है। 
  5. साथ ही पैर की पिंडलियां फड़कने पर किसी दुश्मन से परेशानी मिलने के संकेत  है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement