Friday, July 19, 2024
Advertisement

करियर का ग्राफ छूने लगेगा ऊंचाइयां, बस अपने प्रोफेशन के अनुसार चुन लें रुद्राक्ष

रुद्राक्ष धारण करके आप अपने करियर में ऊंचाइयों को छू सकते हैं। जानें किस प्रोफेशन वालों के लिए कौन सा रुद्राक्ष लाभकारी होता है।

Written By: Naveen Khantwal
Published on: June 07, 2024 22:18 IST
Rudraksh - India TV Hindi
Image Source : FILE Rudraksh

रुद्राक्ष धारण करने के कई धार्मिक और वैज्ञानिक लाभ बताए गए हैं। इसे पहनने से आपका आध्यात्मिक उत्थान भी होता है और सेहत के लिए भी इसे धारण करना बहुत शुभ माना जाता है। इसके साथ ही रुद्राक्ष को धारण करके आप अपने करियर में भी मनचाही सफलता पा सकते हैं। अपने करियर क्षेत्र के अनुसार अगर आप रुद्राक्ष का चुनाव करते हैं तो सफलता आपके कदम चूम सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि किस करियर क्षेत्र के लिए कौन सा रुद्राक्ष शुभ माना जाता है। 

मेडिकल क्षेत्र में सफलता दिलाएगा ये रुद्राक्ष 

अगर आप मेडिकल क्षेत्र में सफलता अर्जित करना चाहते हैं तो आपको 3 मुखी रुद्राक्ष आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकता है। इसके साथ ही 4 और 9 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से में मेडिकल क्षेत्र में सफलता अर्जित होती है। जो लोग केवल दवाओं का कारोबार करना चाहते हैं उन्हें 1 या 7 मुखी रुद्राक्ष पहनने से लाभ होता है। 

वकालत के क्षेत्र में इस रुद्राक्ष को पहनकर मिलेगी सफलता

अगर आप वकालत की पढ़ाई करक रहे हैं या फिर इस क्षेत्र में कार्यरत हैं तो 1 और 5 मुखी रुद्राक्ष आपको जबरदस्त लाभ दे सकता है। 

पुलिस और सेना में लाभ दिलाएगा ये रुद्राक्ष 

जो लोग पुलिस, प्रशासनिक सेवा या सेना में हैं उनको 9 और 13 मुखी रुद्राक्ष पहनने से लाभ मिलता है। वहीं जो लोग वायु सेना में जाना चाहते हैं उनके लिए 11 मुखी रुद्राक्ष बहुत शुभ माना जाता है। 

शिक्षा क्षेत्र में लाभ दिलाएगा ये रुद्राक्ष 

शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने वाले लोगों के लिए 6 और 14 मुखी रुद्राक्ष को बहुत अच्छा माना जाता है। इन रुद्राक्षों को विद्यार्थी भी धारण कर सकते हैं। 

तकनीकी क्षेत्र में सफलता दिलाते हैं ये रुद्राक्ष 

जो लोग तकनीकी कार्य करते हैं या इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उनको 7, 9 और 11 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से लाभ मिल सकता है। इन रुद्राक्षों को पहनने से आपको कंप्यूटर्स के क्षेत्र में भी आशातीत परिणाम मिल सकते हैं। 

होटल से संबंधित सभी व्यवसायों में इस रुद्राक्ष को पहनकर मिलेगा लाभ

जो लोग होटल से संबंधित कारोबार या व्यवसाय करते हैं उनको 1 और 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से मनचाहा लाभ मिल सकता है। ये रुद्राक्ष इनके कारोबार में वृद्धि कर सकते हैं। 

राजनीति में सफलता दिलाते हैं ये रुद्राक्ष 

राजनीति के क्षेत्र में सफलता पाने के लकिए 1 और 13 मुखी रुद्राक्ष को बहुत शुभ माना गया है। इन  रुद्राक्षों को धारण करने से नेतृत्व करने की क्षमता का विकास तो होता ही है, साथ ही वाणी में भी मुखरता आती है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं वो अगर इनमें से किसी एक रुद्राक्ष को पहने लें तो उन्हें आगे बढ़ने का सही रास्ता मिल सकता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Gomed Ratna: राहु का रत्न गोमेद इन 3 राशियों को पहुंचाता है फायदा, पहनते ही जीवन में आने लगते हैं अच्छे बदलाव

घर की इस दिशा में कभी न रखें सोने-चांदी के जेवर, धन की होती है हानि, जानें कहां रखनी चाहिए ज्वेलरी 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement