Thursday, July 11, 2024
Advertisement

सूर्य आए मित्र राशि मिथुन में, अब इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत, करियर क्षेत्र में आएंगे अच्छे बदलाव

सूर्य ग्रह 14 जून को अपने मित्र बुध की राशि मिथुन में प्रवेश कर चुके हैं। सूर्य के इस गोचर से 5 राशियों को शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 14, 2024 21:20 IST
Sun Transit- India TV Hindi
Image Source : FILE Sun Transit

सूर्य ग्रह 14 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं। मिथुन सूर्य की मित्र राशि है इसलिए सूर्य का प्रभाव इस राशि में काफी अच्छा माना जाता है। मिथुन राशि में विराजमान सूर्य का शुभ प्रभाव राशिचक्र की 5 राशियों पर देखने को मिलेगा। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे। 

वृष राशि- सूर्य ग्रह का गोचर आपकी राशि से दूसरे भाव में हुआ है। यह स्थान आपके धन से जुड़े मामलों की भविष्यवाणी करता है। इस भाव में सूर्य के गोचर से आपको खूब धन लाभ हो सकता। पैतृक कारोबार करने वालोंकी तिजोरी भी भर सकती है। कुछ जातकों को इस समय अचानक से धन लाभ होगा। हालांकि गुस्से से थोड़ा दूरी आपकी बनानी चाहिए। इस अवधि में योग ध्यान करना और किसी मंदिर में नारियल का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा। 

मिथुन राशि- सूर्य देव ने आपकी ही राशि में गोचर किया है, यानि आपके प्रथम भाव में। यह स्थान आपके शरीर को दर्शाता है। लिहाजा इस स्थान पर सूर्यदेव के गोचर से आप एक राजा की तरह जीवन जी सकते हैं। इस दौरान आप वादों को पूरा करेंगे जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।  साथ ही आपकी संतान के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहेगा। इस दौरान सूर्य ग्रह के मंत्र 'ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:' का जप करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशि- सूर्य का गोचर आपकी करियर के भाव में हो चुका है। इसलिए करियर के क्षेत्र में काफी अच्छे रिजल्ट आपको प्राप्त हो सकते हैं। अगर प्रमोशन रुका हुआ था तो हो सकता है वहीं बेरोजगार लोगों को भी इस दौरान रोजगार मिलने की संभावना है। कन्या राशि के जातकों को इस दौरा सूर्य को जल का अर्घ्य देने से लाभ हो सकता है। 

तुला राशि- सूर्य ग्रह का गोचर आपके भाग्य भाव में हुआ है।  लिहाजा इस स्थान पर सूर्यदेव के गोचर से आपको कई कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है। भाग्य का सहयोग आपको पूरी तरह से इस दौरान मिल सकता है। पिता के साथ भी आपके संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा। इस दौरान पीतल का दान करने से आपको कई शुभ परिणाम मिल सकते हैं।

कुंभ राशि- सूर्य ग्रह का गोचर आपके विद्या के भाव में हुआ है। इस गोचर के चलते विद्यार्थियों को काफी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। इसके साथ ही रोमांटिक लाइफ में भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। कुछ लोगों को इस दौरान संतान सुख भी प्राप्त हो सकता है। लव लाइफ में मधुरता आएगी। इस दौरान आपको छोटे बच्चों को गिफ्ट देने से कई अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Jyeshtha Purnima 2024: ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन कर लें ये छोटा सा उपाय, सोने की तरह चमक उठेगा भाग्य, धन-धान्य में होगी वृद्धि

शनिवार के दिन कभी न खरीदें ये 5 चीजें, फायदे की जगह होना नुकसान, शनि देव भी जाएंगे रूठ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement