Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Swapna Shastra: अगर सपने में दिखता है लड़ाई-झगड़ा सहित ये 6 डरवानी चीजें, तो जान लें क्या है इनका मतलब

Swapna Shastra: आइए जानते हैं ऐसे 6 अजीब सपनों के बारे में जिनके दिखने पर आपको धन लाभ का संकेत मिलता है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: June 04, 2023 23:17 IST
सपने में दिखें ये 7 चीजें तो डरे नहीं- India TV Hindi
Image Source : PEXELS सपने में दिखें ये 7 चीजें तो डरे नहीं

Swapna Shastra: जिंदगी में होने वाली घटना का आभास कभी कभार सपनों में भी हो जाता है।  स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का एक खास मतलब होता है, जो व्यक्ति को किसी ना किसी बात का संकेत देता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीजों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीजों को बताने वाले। अधिकतर लोग इन सपनों को सुबह होते ही भूल जाते हैं और कुछ इनके संकेत समझने में सफल रहते हैं। कई बार ऐसे सपने दिखाई देते हैं जिनके बारे में सोचकर डर लगने लगता है। लेकिन, सभी अटपटे सपने अशुभ नहीं होते हैं। आइए जानते हैं ऐसे 6 अजीब सपनों के बारे में जिनके दिखने पर आपको धन लाभ का संकेत मिलता है। 

1. सपने में लड़ाई-झगड़ा देखने का मतलब

अगर आपको सपने में लड़ाई-झगड़ा होते हुए दिखाई दें तो ये धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है। अगर आप सपने में खुद को लड़ाई करते हुए देखें तो इस बात का संकेत देता है कि आपको भविष्य में खूब मान सम्मान और धन लाभ मिलने वाला है। 

2. अगर घर जलता हुआ दिखाई दे तो.. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में घर जलता हुआ दिखाई दें तो समझें कि आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी होने वाली है जिसका आपको कई सालों से इंतजार था। 

3. सपने में किसी की मौत देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी की मृत्यु होते हुए देखते हैं तो समझें कि उस पर आया संकट टलने वाला है। इसके साथ ही उस व्यक्ति की आयु भी बढ़ने का संकेत होता है। वहीं अगर आप सपने में किसी को आत्महत्या करते हुए देखते हैं, तो यह शुभ संकेत होता है। ऐसे सपने स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा माना जाता है। 

4. सपने में अर्थी देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में किसी की अर्थी दिखाई दें तो समझें आपका भाग्य जगने वाला है। वहीं अगर सपने में आप खुद का एक्सीडेंट होते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। 

5. सपने में किसी को जलते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी को जलते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा और खूब धन लाभ होने वाला है। 

6. सपने में किसी स्त्री के बाल कटते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी स्त्री के  बाल कटते देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही सोना, चांदी और पैसा मिलने वाला है। वहीं सपने में किसी पुरुष के बाल कटते देखना का अर्थ है कि आपको जल्द ही नैकरी, जमीन और जायदाद की प्राप्ति हो सकती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इंडियाटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

ये भी पढ़ें-

हिंदू धर्म में शादी के समय सात फेरे ही क्यों लेते हैं? जानें आखिर क्या है इसका असली वजह

Samudrik Shastra: ऐसे दांत वाले होते हैं किस्मत के धनी, दांतों के शेप से जानें कितने भाग्यशाली हैं आप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement