Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: 30 मई को शुक्र कर रहे हैं कर्क राशि में गोचर, इन राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, बरतनी होगी सावधानी

Venus Transit In Cancer: शुक्र ग्रह को किसी की कुंडली में प्रेम और अन्य भौतिक पहलुओं का कारक माना जाता है। फलस्वरूप इस विशेष ग्रह के गोचर करने पर कई परिवर्तन सामने आते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 23, 2023 23:14 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar In Karka Rashi: 30 मई 2023 को शुक्र ग्रह कर्क राशि में गोचर करेंगे, जो राशि चक्र की चौथी राशि है। इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरीकों से प्रभाव पड़ेगा। लेकिन शुक्र का यह गोचर इन 5 राशियों के लिए शुभ संकेत लेकर नहीं आ रहा है। तो आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शुक्र के इस गोचर से किन्हें सावधान रहने की जरूरत है।

1. मेष राशि

शुक्र के कर्क राशि में जाने से मेष राशि के जातकों की लव लाइफ में थोड़ा बदलाव आ सकता है। इस दौरान इस राशि के लोग कुछ ज्यादा ही भावुक भी हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातें उन्हें परेशान कर सकती हैं। इस दौरान आपको अपने प्रिय के साथ रिश्ते में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन फिर भी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।

2. सिंह राशि

शुक्र के कर्क राशि में गोचर के प्रभाव से विदेश जाने की प्रबल संभावना बनेगी। आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, लेकिन आप अपनी सुख-सुविधाओं के लिए ख़र्च करने से भी नहीं हिचकिचाएंगे। दाम्पत्य जीवन में घनिष्ठ संबंधों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन के बावजूद आपसी प्रेम बना रहेगा। आपको भौतिक सुख-सुविधाओं से अधिक आध्यात्मिक उन्नति पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा बाद में आप परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह गोचर अधिक अनुकूल नहीं कहा जा सकता इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खूब पानी का सेवन करें। छोटे बच्चों को निमोनिया और बड़ों को सर्दी-खांसी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय तक मोबाइल पर काम करने से आंखों पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है। इस दौरान आप कोई गैजेट भी खरीद सकते हैं।

3. तुला राशि

शुक्र के कर्क राशि में गोचर से कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है, इसलिए उनसे अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। आपके प्रमोशन की बात जरूर हो सकती है और अगर आप अच्छा काम करते हैं तो आपको प्रमोशन जरूर मिल सकता है। अगर आप व्यापार करते हैं तो आपको थोड़ी सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा। व्यापार में जोखिम लेकर आप आगे बढ़ सकेंगे। पारिवारिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा और पारिवारिक वातावरण खुशियों से भरा रहेगा। पिता के साथ भी संबंध सुधरेंगे। सेहत का ध्यान रखें क्योंकि सीने में जलन या इंफेक्शन जैसी समस्या आपको परेशान कर सकती है।

4. धनु राशि

शुक्र का कर्क राशि में गोचर आपके जीवन में कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों को भी जन्म दे सकता है। कार्यक्षेत्र में महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करें, नहीं तो उनकी वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने उन मित्रों से सावधान रहें जो आपके शत्रु के रूप में कार्य करते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा और ससुराल पक्ष की ओर आपका अधिक झुकाव हो सकता है। ससुराल में किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। नौकरीपेशा जातक चुप रहकर अपना काम करें और अगर आप कोई व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि बिजनेस पार्टनर से संबंध बिगड़े नहीं, नहीं तो बिजनेस में परेशानी बढ़ सकती है। इस दौरान किसी को पैसा उधार देने से बचें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। पेट संबंधित समस्या विशेष रूप से आपको परेशान कर सकती है। 

5. कुंभ राशि

शुक्र के कर्क राशि में गोचर करने से आपके विरोधी मजबूत होने लगेंगे और आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में आपको मेहनत के कारण काम करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, उसका परिणाम नहीं मिलेगा और आपके कुछ सहयोगी आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह गोचर अनुकूल नहीं कहा जा सकता इसलिए स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। ज्यादा मसालेदार खाने से परहेज करें। साफ पानी पिएं और नियमित व्यायाम करें। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कुछ चुनौतियों को दरकिनार कर आप अपने कारोबार में तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ने में सफल रहेंगे। कोई संपत्ति विवाद का कारण बन सकती है, इसलिए कोशिश करें कि इस दौरान किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें। इस दौरान कोई भी नया काम शुरू करने से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

निर्जला एकादशी पर बन रहा है बेहद शुभ योग, जातक को नारायण के साथ मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बस इन बातों का रखें ध्यान

Astro Tips: क्या आप जानते हैं इस दिन नाखून काटना होता है बेहद शुभ? चारों तरफ से बरसने लगता है पैसा

Gotra: हिंदू धर्म में कितने गोत्र होते हैं? अपने गोत्र का पता कैसे लगाएं, जानिए यहां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement