Sunday, April 28, 2024
Advertisement

घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें दवाइयां, वरना परिवार का पीछा नहीं छोड़ेगी बीमारियां

Vastu Tips: घर में दवाईयों को इन जगहों पर कभी नहीं रखना चाहिए अन्यथा बीमारियां आपके परिवार का कभी पीछा नहीं छोड़ती है। तो आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि घर में दवाइयां कहां नहीं रखना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 05, 2024 6:30 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे रसोई और दवाइयों के संबंध के बारे में। रसोई में जलने-कटने का खतरा अधिक रहता है जिसके चलते कई लोग फर्स्ट एड बॉक्स यानि दवाई के डिब्बे के लिए रसोईघर का चुनाव करते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोईघर में कभी भी दवाइयों का डिब्बा नहीं रखना चाहिए। रसोईघर में दवाई रखने से घर के सदस्यों की सेहत पर असर पड़ता है। हमेशा उनकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहता है। कोई न कोई छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या उन्हे घेरे रहती हैं। इसलिए ध्यान रहे कि गलती से भी कभी दवाइयों का डिब्बा रसोईघर में ना रखें अन्यथा घर के लोगों की सेहत पर इसका असर बहुत बुरा हो सकता है।

दवाई को किस दिशा में न रखें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कभी भी दवाओं को दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। इस दिशा में दवाइयां रखने से बीमारी लंबे समय तक बनी रहती है। इसके अलावा घर-परिवार को शारिरिक कष्ट के साथ आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है। दवाईयों को रखने के लिए पश्चिम दिशा भी सही नहीं है। इससे बीमार सदस्य को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है। 

दवाइयों को रखने की सही दिशा क्या है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार,  दवाइयों  को हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए। दवाइयों को रखने के लिए इस दिशा को शुभ माना गया है। वहीं कभी भी दवाओं को अपने सिरहाने या फिर बिस्तर के आसपास नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से राहु-केतु का प्रभाव पड़ता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

आज ही कर लीजिए नमक और लौंग का ये उपाय, तेजी से होगी बरकत, घर में अचानक से धन आना हो जाएगा शुरू

Sun Transit 2024: जनवरी माह में इस दिन होने जा रहा है सूर्य का महागोचर, इन 7 राशियों की खुलेगी किस्मत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement