Friday, March 01, 2024
Advertisement

इस दिशा में बनवाएं का दुकान का प्रवेश द्वार, दिन दुगनी-रात चौगुनी तरीके से कारोबार में होगी कमाई

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कारोबार में तरक्की पाने के लिए दुकान का मुख्य प्रवेश द्वार किस दिशा में बनवाना सही रहेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: November 27, 2023 12:00 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे दुकान के किस दिशा में प्रवेश द्वार बनवाने से क्या होता है। आज हम सबसे पहले बात करेंगे पूर्व और उत्तर दिशा के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ये दोनों ही दिशाएं दुकान का प्रवेश द्वार बनवाने के लिए अच्छी मानी जाती है। दिशाओं में पूर्व व उत्तर दिशा को शुभ दिशाएं माना जाता है। यदि आपकी दुकान पूर्वमुखी है यानि कि आपकी दुकान का प्रवेश द्वार पूर्व दिशा में है तो यह आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही अच्छा और लाभ देने वाला होता है। इसके अलावा यदि दुकान की उत्तर दिशा में प्रवेश द्वार हो तो इससे आपकी दुकान के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी और आपकी दुकान का और आपका नाम पूरे मार्केट में चमकेगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

इस दिशा में न बनवाएं दुकान का प्रवेश द्वार

वास्तु के मुताबिक, पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में दुकान का प्रवेश द्वार कारोबार के लिए अच्छा नहीं माना जाता है।  यदि आप पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार बनवाते हैं तो आपका बिजनेस भी ठीक चलेगा तो कभी बिल्कुल खराब, कभी मंदी रहेगी तो कभी तेजी।

इसके अलावा यदि आप दक्षिण दिशा का चुनाव करते हैं तो यह आपके बिजनेस के लिए और भी बेकार है। आपका बिजनेस बिल्कुल चींटी की तरह धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा और आपको पैसों की तंगी बनी रहेगी। लेकिन यहां एक बात ध्यान देने की है कि अगर आप इन दिशाओं का चुनाव खाद्य पदार्थों और मनोरंजन सेवाओं की दुकान के लिए करते हैं तो ये दोनों ही दिशाएं अच्छी मानी जाती हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़े-

Mercury Transit 2023: बुध के गोचर करते ही बदलेंगे इन राशियों के ग्रह, किस्मत का मिलेगा भरपूर साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

Guru Nanak Jayanti 2023: पंज प्यारे किसे कहा जाता है? सिख धर्म में क्यों है इनका महत्व, यहां जानें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement