Friday, March 29, 2024
Advertisement

फेंगशुई ऊंट से घर आएगी सुख, समृद्धि और खुशहाली, जानें इससे जुड़े नियम

Feng shui Tips: जीवन से जुड़ी तमाम तरह की परेशानियों को दूर करने के लिए फेंगशुई शास्त्र में ऊंट की मूर्ति को महत्वपूर्ण माना गया है। दरअसल, ऊंट को दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक माना जाता है।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Published on: November 19, 2022 20:46 IST
Feng shui Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Feng shui Tips

Feng shui Tips: फेंगशुई चीन की वास्तु शास्त्र और सौंदर्यशास्त्र की पद्धति है। चीनी मान्यताओं के अनुसार फेंगशुई नियमों का पालन करने से घर पर सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। फेंगशुई में कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताया गया है, जिसे रखने से घर खुशहाली और समृद्धि से भर जाता है। जानते हैं फेंगशुई में क्यों है ऊंट की मूर्ति का इतना महत्व और इससे क्या होता है लाभ।  

फेंगशुई ऊंट रखना होता है शुभ

चीनी शास्त्र फेंगशुई के मुताबिक, घर में ऊंट का शोपीस रखना बेहद ही शुभ होता है। घर में ऊंट की शोपीस रखने से घर की सारी परेशानियां दूर हो जाती है। हालांकि, फेंगशुई के मुताबिक घर पर ऊंट की शोपीस रखने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना जरूरी है।

करियर संवारने के लिए स्टडी रूम में रखें फेंगशुई ऊंट

कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है और कई बार सफलता तो मिलती है पर मेहनत के मुताबिक फल नहीं मिलता है। लेकिन इस समस्या का समाधान चीनी वास्तु फेंगशुई में किया गया है। फेंगशुई के मुताबिक करियर में सफलता पाने के लिए अपने स्टडी रूम में ऊंट की शोपीस रखना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इससे पढ़ाई की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। साथ ही सफलता की राह भी आसान होगी। हालांकि ऊंट का पॉजिटिव इफेक्ट आपके ऊपर तभी पड़ेगा जब आप इसे सही दिशा में रखेंगे। फेंगशुई के मुताबिक, ऊंट के शोपीस को स्टडी रूम के उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना शुभ होता है।

धन और सहनशक्ति के किए ऊंट के शोपीस को घर में रखें

फेंगशुई के अनुसार ऊंट के शोपीस को रखने से घर पर धन-संपत्ति का आगमन होता है और दरिद्रता का नाश होता है। मान्यताओं के अनुसार, ऊंट की मूर्ति को घर में रखने से सहनशक्ति बढ़ती है, जिससे इंसान के अंदर सही निर्णय और जल्दी निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी का करें इस्तेमाल, दूर होगा वास्तु दोष

इस 10 रुपए की चीज से करें ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न और दूर होगी हर परेशानी

Vastu Tips: घर में कभी नहीं रखनी चाहिए 3 तरह की लकड़ी, पैसे वाले को भी कर देती है बर्बाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement