Kajal Ke Upay: काजल के इस अचूक उपाय से अंधेरी ज़िंदगी में आएगी रौशनी, रातों-रात बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

Kajal Ke Upay: काजल सिर्फ महिलाओं की खूबसूरती ही नहीं बढ़ाता, बल्कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये किसी भी इंसान का तकदीर भी बदल सकता है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 04, 2022 23:17 IST
Kajal Ke Upay: - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Kajal Ke Upay:

काजल के बिना महिलाओं का श्रृंगार अक्सर अधूरा माना जाता है। महिलाएं कितना भी मेकअप कर लें, लेकिन अगर आँखों में काजल न लगा हो तो चेहरे पर रौनक नहीं दिखती। काजल किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि काजल से सिर्फ साज-श्रृंगार ही नहीं किया जाता, यह बल्कि ग्रह-दोष, घर की शांति, पैसों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के भी काम आता है। अगर आपके जीवन को भी तमाम परेशानियों ने घेर रखा है तो आप काजल से जुड़ें इन अचूक उपायों को ज़रूर ट्राय करें।

शत्रुओं से दिलाएगा मुक्ति

अगर आपके दुश्मन ने आपको परेशान कर रखा है तो चांदी से बने पांच छोटे सांप बनवाकर उन्हें 21 दिन तक काजल लगाएं। जहाँ आप सोते हैं उस बिस्तर के नीचे उसे रखें। ऐसा करने से कहते हैं इससे दुश्मन आपसे हर चीज़ में पीछे रहते हैं और आपको कभी परेशान नहीं करेंगे।

Venus Transit 2022: शुक्र के धनु राशि में प्रवेश करने से खुलेगी इन 6 राशियों की किस्मत, होगा अपार धन लाभ

ऐसे लौटेगी घर की सुख-शांति

अगर आपके घर में रोज़ाना झगड़े होते हैं। आए दिन परिवार में बिना बात के वाद- विवाद होता है। ऐसे में अपने घर को कलह और बुरी नज़र से बचाने के लिए आप हर शनिवार सुबह के समय एक जटा वाला नारियल लें। अब उस पर 21 काजल की बिंदी लगाएं और काले कपड़े में लपेट कर उसे घर के बाहर लटका दें। जहां सबकी नजर पड़ती हो। इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करेंगी।

Som Pradosh Vrat: इस दिन है दिसंबर महीने का पहला प्रदोष व्रत, जानें तारीख, मुहूर्त और पूजा विधि

शनि दोष होगा दूर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिसकी कुंडली में शनि की महादशा चल रही है वह शनिवार को थोड़ा सा सुरमा या काजल एक डिब्बी में ले और इसे शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैर तक 9 बार घुमाएं, फिर सुनसान जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने पर शनि के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। साढ़े साती और ढैय्या के अशुभ प्रभाव कम करने के लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर में काजल का दान करना शुभ माना गया है।मान्यता है कि काजल लगाने से बुरी शक्तियां साधक पर हावी नहीं होती। जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर है और हर काम में परेशानी आ रही है तो वह काजल का दान करें।

Vastu Tips: घर में मचे क्लेश और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए घर की दक्षिण दिशा में करें ये उपाय

आर्थिक रूप से होंगे मजबूत

व्यापार और नौकरी में तरक्की में अड़चने आ रही है, मेहनत के बाद भी शुभ परिणाम नहीं मिल रहा तो शनिवार के दिन काजल की डली लेकर ऐसी जगह जमीन में गाड़ दें जहां कोई आता जाता न हो। मान्यता है इससे शनि, राहु, केतु के अशुभ फल का असर नहीं होगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Venus Transit 2022: शुक्र के धनु राशि में प्रवेश करने से 3 राशियों को लगेगा ज़ोर का झटका, आर्थिक नुकसान के साथ सेहत पर भी पड़ेगा बुरा प्रभाव

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन