Saturday, May 04, 2024
Advertisement

घर के किचन में आज ही लगाएं इस रंग की तस्वीर, बनी रहेगी मां अन्नपूर्णा की कृपा, कभी खाली नहीं होगा अन्न का भंडार

Vastu Tips: घर में किचन समेत अन्य कमरों में इन रंगों की तस्वीर लगाने से घर में सुख, शांति और संपन्नता आती है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर के अलग-अलग कमरों में किन रंगों की तस्वीर लगाना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 15, 2023 8:19 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips For Kitchen

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर में रखने वाली एक-एक चीज को रखने और खरीदने का नियम बताया गया है। अगर वास्तु कि इन बातों का ध्यान रखा जाए तो घर में सुख-समृद्धि जरूर आती है। तो आज हम वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे कि घर के कमरों में किस रंग की तस्वीर लगाना चाहिए। वास्तु के मुताबिक, घर के रसोईघर में सफेद या सुनहरे रंग की तस्वीर लगानी चाहिए। रसोई में इन रंगों की तस्वीर लगाने से घर में अन्न की कमी कभी नहीं होती और हमेशा मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद घर के सदस्यों पर बना रहता है। घर के पूजा घर में गुलाबी या पीले रंग की तस्वीर लगानी चाहिए।

बाथरूम के लिए चुने ये रंग

इसके अलावा बाथरूम में भी आप तस्वीर लगा सकते हैं। वास्तु के अनुसार, बाथरूम में नीले या सफेद रंग की तस्वीर लगाएं। इससे घर के सदस्य स्वस्थ रहते हैं। कई लोगों के घरों में वाहन आदि के लिए गैरेज बना होता है। आप वहां पर भी तस्वीर लगा सकते हैं। गैरेज में आप पीले या भूरे रंग की तस्वीर लगाएं। इससे घर के सदस्य वाहन से होने वाली समस्याओं से बचे रहते हैं।

बेडरूम और बच्चों के कमरे में लगाएं इस रंग की तस्वीर

बेडरूम में यदि लाल या गुलाबी रंग की तस्वीर लगाई जाए तो पति-पत्नी के बीच प्यार और विश्वास बना रहता है। तकरार की गुंजाइश कम हो जाती है। इसके अलावा स्टडी रूम में हल्के भूरे या हल्के नीले रंग की तस्वीर लगाना अच्छा रहता है। इससे बच्चों का मन पढ़ाई में लगा रहता है और तस्वीर को देखकर उन्हें सुखद अहसास होता है. जबकि बच्चों के सोने के कमरे में नारंगी या बैंगनी रंग की तस्वीर लगानी चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Pradosh Vrat 2023: आज रखा जा रहा है गुरु प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

Neem Karoli Baba: 15 जून को मनाया जाएगा कैंची धाम आश्रम का 59वां स्थापना दिवस, जानें नीम करोली बाबा से जुड़ी मान्यताएं

मेहंदीपुर बालाजी का प्रसाद घर क्यों नहीं लाया जाता है? यहां जाने से पहले जान लीजिए मंदिर से जुड़े जरूरी नियम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement