Monday, May 13, 2024
Advertisement

Neelam Ratna: इस राशि के जातक भूलकर भी न पहनें नीलम रत्न, वरना शनिदेव हो जाएंगे क्रोधित, बना देंगे आपको कंगाल

Neelam Ratna: किसी भी रत्न को पहनने से पहले जातकों को लग्न कुंडली में ग्रहों की स्थिति के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 16, 2022 23:04 IST
Neelam Ratna- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Neelam Ratna

Highlights

  • रत्नों का हमारी ज़िंदगी पर बहुत गहरा असर पड़ता है।
  • सुख-समृद्धि और बरकत के लिए रत्न धारण करना शुभ माना गया है।
  • मेष और वृश्चिक राशि के जातकों को नीलम धारण नहीं करना चाहिए

Neelam Ratna: रत्नों का हमारी ज़िंदगी पर बहुत गहरा असर पड़ता है। सुख-समृद्धि और बरकत के लिए रत्न धारण करना शुभ माना गया है। रत्न धारण करने से घर में सिर्फ सुख-समृद्धि ही नहीं आती है, बल्कि वास्तु दोष भी कम होता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक रत्नों को पहनते समय जातक को अपनी कुंडली और ग्रहों की स्थिति के बारे में अच्छे से पता कर लेना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का संबंध नवग्रहों से बताया गया है और सभी रत्नों में नीलम रत्न को काफी असरदार और जल्द परिणाम देने वाला रत्न बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि नीलम यदि किसी जातक के सही परिणाम देता है तो जल्द ही इसका असर दिखने लगता है और यदि किसी जातक की राशि के अनुसार नीलम उचित नहीं है तो जल्द ही इसके दुष्परिणाम भी दिखाई देने लगते हैं।

 Ahoi Vrat 2022: अहोई अष्टमी पर करें ये उपाय, कोसों दूर रहेगी जीवन की हर बड़ी समस्या

इन राशियों के जातकों के लिए शुभ है नीलम

रत्न ज्योतिष के मुताबिक कुंभ और मकर राशि के जातकों को नीलम धारण करना शुभ होता है। वहीं वृषभ राशि और तुला राशि के जातक भी नीलम रत्न पहन सकते हैं। इन राशि के जातकों के लिए नीलम शुभ फलदायी होता है। नीलम को पहनने से घर में सुख-समृद्धि के साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नीलम धारण करने के बाद नौकरी व व्यापार में इसका फायदा मिलता है।

Ahoi Ashtami 2022: इन 10 चीजों के बगैर अधूरा है अहोई अष्टमी का व्रत, जल्द नोट कर लें जरूरी सामग्री

इन राशियों के लिए नीलम है अशुभ

ज्योतिष के अनुसार, मेष और वृश्चिक राशि के जातकों को नीलम धारण नहीं करना चाहिए। धनु के साथ मीन राशि के जातकों को नीलम पहनते सावधानी बरतनी चाहिए। इन राशियों के स्वामी से शनि देव शत्रु भाव रखते हैं इसलिए नीलम रत्न से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। अगर आप नीलम रत्न पहनेंगे तो कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक समस्याओं के साथ-साथ काम में भी रुकावट आती है और परिवार की सुख-शांति भी चली जाती है। इसलिए भूलकर भी इन राशियों के लोगों को नीलम रत्न धारण नहीं करना चाहिए।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें - 

Ahoi Ashtami 2022: अहोई अष्टमी के व्रत में भूलकर भी न करें ये काम, बच्चों पर होगा असर

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement