Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: घर की तिजोरी में रखें ये मसाला, खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: हम सभी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहे, ऐसे में यह एक उपाय आपको सारी आर्थिक परेशानियों से मुक्त करा सकता है।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 09, 2022 9:27 IST
Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_GODREJ Vastu Shastra

Highlights

  • अपनी तिजोरी में रखें ये खास चीज
  • धन रहेगा हमेशा भरपूर

Vastu Shastra: हम सभी चाहते हैं कि हमारे जीवन कम कठिनाइयां हों, हमारा घर धन धान्य से और तिजोरी पैसे और जेवर जेवरात से भरी रहे। लेकिन कई बार पूरी मेहनत के बाद भी हम आर्थिक रूप से परेशान बने रहते हैं। इसलिए वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए कि घर की तिजोरी या अलमारी में ऐसी कौन सी चीज रखी जाए कि फिर मां लक्ष्मी की कृपा निरंतर बनी रहे। 

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ 

घर-परिवार पर लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिये घर की अलमारी या तिजोरी में, जहां आप अपने पैसे रखते हैं, वहां हल्दी की एक गांठ रखें। इससे आपके घर पर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। साथ ही कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र तिजोरी में रखने से भी धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। 

Vastu Shastra

Image Source : INDIA TV
Vastu Shastra

Vastu Shastra: घर में लगाएं वॉटरफॉल या फाउंटेन, चमकेगा किस्मत का सितारा

ये उपाय भी करेंगे मदद 

इसके साथ ही आपको सप्ताह में कम से कम एक बार घर में कर्पूर जलाना चाहिए। घर में इसका धुआं करने से कई वास्तुदोष दूर होते हैं। घर के सदस्यों की आय के स्त्रोत हमेशा बढ़ते रहें, इसके लिये घर की मुंडेर पर पक्षियों के लिये दाना और पानी से भरा हुआ मिट्टी का सकोरा, यानी बर्तन जरूर रखना चाहिए।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

Pakistan Ancient Temple: पाकिस्तान के 1200 साल पुराने मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, गूंजेंगे जयकारे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement