Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अशोक के पत्ते का ये उपाय पति-पत्नी के रिश्ते को बनाता है मजबूत, नहीं आएगी प्यार में कमी

वास्तु के अनुसार, यदि पति-पत्नी के बीच अक्सर अनबन होता है तो इसे दूर करने के लिए अशोक के पेड़ के पत्ते का उपाय लाभदायक होता है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: January 18, 2023 11:24 IST
Ashoka ki Patti ke Upay- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK/ INST- VANSSH____ Ashoka ki Patti ke Upay

वास्तु शास्त्र में वैवाहिक जीवन को लेकर कई नियम बताए गए हैं। अगर इन नियमों का पालन किया जाए तो वास्तु दोष से बचा जा सकता है। इन्हीं में से एक अशोक के पेड़ की पत्तियों के बारे में भी बताया गया है। वास्तु कहता है कि अगर पति-पत्नी के बीच तनाव होता है या दोनों में अनबन रहती है तो इसे दूर करने के लिए अशोक के पेड़ के पत्ते का उपाय लाभदायक है। यूं तो कहीं भी आपको अशोक के पेड़ आसानी से मिल जाएंगे। अधिकतर लोग इसे एक शो प्लांट की तरह भी अपने घरों में लगाते हैं। वास्तु के अनुसार, इस पेड़ को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर भागती है।  साथ ही घर में खुशहाल आती है। वहीं, वास्तु की मानें तो इस पेड़ के पत्तों के उपाय से पति-पत्नी के बीच अनबन दूर हो जाती है और उनके बीच प्यार बढ़ता है। ऐसे में आइए जानते हैं अशोक के पेड़ की पत्तियों का सरल उपाय। 

  1. यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ तनाव भरी जिंदगी गुजार रहे हैं या फिर पति-पत्नी के बीच अनबन होता है तो इसे दूर करने के लिए अशोक के पेड़ के पत्ते का उपाय लाभदायक होता है। इसके लिए आप अशोक के पेड़ के 7 पत्ते लेकर घर में भगवान के सामने रख दें। फिर पत्ते सूखने पर इन्हें हटाकर नए 7 पत्ते रख दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में दाम्पत्य संबंधों में चल रहा तनाव खत्म हो जाएगा। 
  2.  वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के सामने अशोक का पेड़ लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। साथ ही घर में शांति और खुशहाली आती है। 
  3. ऐसी मान्यता है कि देवी-देवताओं को अशोक की पत्तियां चढ़ाने से मनचाहा फल मिलता है। कहा जाता है कि ऐसा करने से भगवान जल्दी खुश होते हैं। 
  4. अगर आप न चाहते हुए भी आए दिन झगड़ा और मन-मुटाव की समस्या से गुजर रहे हैं या फिर वैवाहिक जीवन अड़चनें आ रही है तो अशोक के पेड़ के पत्तों को पानी मिलाकर नहाएं। फिर नहाने के बाद अशोक के पत्तों को पीपल के पेड़ के पास रख दें। लगातार 42 दिनों  तक ऐसा करें। इससे वैवाहिक जीवन में खुशी लौट आएगी। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

वास्तु टिप्स: अगर घर का मेन गेट उत्तर दिशा में है तो जरूर करें ये काम, नहीं आएगी नेगेटिविटी

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, वरना हो सकते हैं कंगाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement