Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी रात को न लगाएं झाड़ू, धन के देवता कुबेर हो जाएंगे नाराज

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर में झाडू लगाने के लिये दिन के पहले चार पहर को उचित समय माना गया है। जबकि रात के चार पहर को इस काम के लिये अनुचित माना गया है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: September 12, 2022 8:52 IST
freepik- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Highlights

  • घर में झाडू लगाने के लिये दिन के पहले चार पहर को उचित समय माना गया है।
  • रात के चार पहरों में झाडू लगाने से घर में दरिद्रता अपने पैर पसारती है।

Vastu Tips: घर में साफ-सफाई करना बहुत जरूरी है, लेकिन समय देखकर वहीं वास्तु के अनुसार, घर में झाड़ू (Vastu Tips For Broom) लगाने का भी एक सही समय होता है। वास्तु में इसका काफी महत्व होता है। ऐसा कहा जाता है कि बिना समय से झाड़ू लगाने से घर में दरिद्रता आती है। आज हम आपको घर में झाड़ू लगाने का सही समय।

Pitru Paksha 2022: पितृ पक्ष में इन रूपों में घर आते हैं पितर, भूलकर भी इन्हें न करें नाराज

 वैसे तो साफ-सफाई करना अच्छा ही होता है, लेकिन वास्तु शास्त्र में उसके लिये कुछ समय पहले से निर्धारित है। जिस तरह सफाई का उचित समय तय है, ठीक उसी तरह सफाई ना करने का, यानि झाडू ना लगाने का भी समय दिया गया है।

दरिद्रता अपने पैर पसारती है 

वास्तु शास्त्र में घर में झाडू लगाने के लिये दिन के पहले चार पहर को उचित समय माना गया है। जबकि रात के चार पहर को इस काम के लिये अनुचित माना गया है। रात के चार पहरों में झाडू लगाने से घर में दरिद्रता अपने पैर पसारती है और धन की देवी लक्ष्मी रूष्ठ हो जाती है। जिससे घर में धन की आवक पर प्रभाव पड़ता है। 

Shardiya Navratri: मां दुर्गा के नौ रूप, करें इन शक्तिशाली मंत्रों का जाप हर इच्छा होगी पूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement