Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: अगर घर में चाहते हैं बरकत तो करें ये मामूली सा उपाय, जमकर होगी धन की बारिश!

आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कुछ खास उपाय के बारे में जिन्हें अपनाकर आप भी जल्दी धनवान बन सकते हैं। साथ ही घर की चीजोॆ में बरकत भी बनी रहेगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: January 04, 2023 6:58 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कई सरल उपाय बताए गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि ये उपाय घर में सुख-समृद्धि लाने में मदद करते हैं। साथ ही इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी की कृपा भी आपपर हमेशा बनी रहेगी। ऐसे में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में पैसों की प्राप्ति और बरकत के बारे में। एक कांच के पात्र में या कटोरी में थोड़ा-सा मोटा नमक लें और उस कटोरी में नमक के साथ चार-पांच लौंग भी रखें। इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख सकते हैं। इस उपाय को करने से धन की आवक शुरू होगी और घर की चीज़ों में बरकत भी बनी रहेगी। 

कांच की कटोरी में नमक रखने से जहां एक तरफ घर में धन की कमी दूर होगी तो दूसरी तरफ पूरा घर एक अलग ही सुगंध से महक उठेगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। इसके अलावा यदि बाथरूम संबंधी कोई वास्तु दोष है तो कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी के हाथ उस पर न पड़े और कुछ-कुछ दिनों में कटोरी में से नमक को बदल दें। 

ये उपाय भी कारगर

  1. घर में पूजा करते समय नियमित रूप से कपूर जरूर जलाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्‍मकता आती है। इसके अलावा शाम में पूजा करने समय सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं और उसमें लौंग डाल दें। ये बहुत शुभ माना जाता है। 
  2. अगर आप नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालेंने तो आपकी करियर और तरक्‍की के बीच आ रहीं सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। साथ ही ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि भी आती है। 
  3. धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास माना गया है। ऐसे में आप शुक्रवार की रात मां लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करके उन्‍हें दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। ऐस करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर आपपर कृपा बरसाएंगी। 

 (आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान 

वास्तु टिप्स: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखेंगे तो चमक जाएगी किस्मत, वास्तु दोष भी होगा दूर

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement