Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Vastu Tips: बिजनेस में लगातार हो रहा है घाटा? तुरंत बदल डालें दुकान और ऑफिस की दिशा

Vastu Tips: अगर आप अपने बिजनेस में मुनाफा चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का खास ख्याल रखें। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ऑफिय या दुकान के लिए कौनसी दिशा शुभकारी और लाभदाय होता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 24, 2023 16:49 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: अगर हम अपनी चीजें वास्तु के मुताबिक करें तो बहुत सी चीजें बेहतर हो जाती हैं। किसी भी काम में अच्छे परिणाम के लिए वास्तु शास्त्र में लिखी बातों पर जरूर गौर करें। दरअसल, अगर किसी जगह पर वास्तु दोष होता है तो वहां लाख कोशिश के बाद भी सफलता और लाभ नहीं मिल पाता है। तो आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे बिजनेस में धन वृद्धि के उपाय के बारे में। 

अगर आपके बिजनेस में लगातार हानि हो रही है, आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है और आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा कि सब कुछ ठीक-ठाकचलने के बावजूद भी आपके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। तो इसकी एक मुख्य वजह आपकी दुकान की या ऑफिस की दिशा व्यवस्था में गड़बड़ी हो सकती है।

इसके लिए सबसे पहले अपनी दुकान या ऑफिस के उत्तर-पूर्व दिशा के हिस्से पर नजर डालें और देखें कि कहीं इस हिस्से में बहुत ज्यादा सामान तो नहीं रखा। अगर ऐसा है तो तुरंत उत्तर-पूर्व दिशा के हिस्से को कुछ खाली करें और उस सामान को दुकान या ऑफिस की दक्षिण-पश्चिम में रख दें। वास्तु के अनुसार यह दिशा फलदायी होता है।  इसके अलावा ऑफिस में बैठते समय अपना मुख उत्तर-पूर्व दिशा की ओर करके रखें। ऐसा करने से आपको जल्द ही लाभ देखने को मिलेगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

जया किशोरी ने पापा की सीख को बनाया अपने जीवन का मंत्र! बताया वह किसकी संगत में रहती हैं?

27 फरवरी से इन 4 राशियों पर मंडराएंगे संकट के बादल, कुंभ राशि में सूर्य, शनि और बुध की युति बढ़ाएगी मुश्किल

Love Horoscope 24 February 2023: इन राशियों की लव लाइफ आज रहेगी थोड़ी मुश्किल भरी, जानिए अपनी राशि का हाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement