Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर-पश्चिम दिशा की फर्श पर कराएं ये रंग, नहीं रहेगी पैसों की किल्लत, मां लक्ष्मी खुद चलकर आएंगी!

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार वायव्य कोण, यानी उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्श के लिए सफेद रंग का चुनाव करना बेहतर होता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: April 06, 2023 10:55 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए वायव्य कोण, यानी उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्श के कलर के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार वायव्य कोण, यानी उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्श के लिए सफेद रंग का चुनाव करना बेहतर होता है। 

इस दिशा में सफेद रंग के पत्थर का फर्श लगवाने से उस जगह पर रहने वाले लोगों को काफी फायदे देखने को मिलते हैं। इससे व्यक्ति की मानसिक शक्ति का विकास होता है। आप अपने सारे फैसले अच्छे से ले पाते हैं।  साथ ही आपको कई नई चीज़ों का ज्ञान मिलता है और घर में पिता के साथ आपके रिश्ते अच्छे होते हैं। 

वहीं, घर की उत्तर-पश्चिम दिशा वायु की दिशा मानी जाती है। इसलिए इस दिशा में फर्श के लिये ग्रे रंग के मार्बल या पत्थर का इस्तेमाल करना चाहिए। फर्श के अलावा अगर आप इस दिशा की दिवारों व पर्दों के लिये भी ग्रे रंग का चुनाव करेंगे तो इस दिशा और आपके लिये यह बहुत ही शुभ होता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण कब है? सूतक काल लगेगा या नहीं, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती के दिन इन मंत्रों का करें जाप, बल-बुद्धि और वैभव का मिलेगा आशीर्वाद

Mahavir Jayanti 2023: इन संदेश और तस्वीरों के साथ दोस्तों और करीबियों को दें शुभकामनाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement