Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इस तरह कभी न रखें झाड़ू, वरना घर से हो जाएगा पैसों का सफाया! जानिए क्या है सही तरीका

Vastu Tips: घर में झाड़ू कहां और कैसे रखना चाहिए? वास्तु शास्त्र में आज जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से झाड़ू रखना का सही तरीका।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 16, 2023 11:09 IST
Broom Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Broom Vastu Tips

Broom Vastu Tips: हिंदू धर्म में झाड़ू को लक्ष्मी रूप माना जाता है। यही वजह है कि हर घर में इसे लेकर कई हिदायतें दी जाती हैं। वास्तु शास्त्र में भी झाड़ू को लेकर कई नियम बताए गए हैं। अगर इन नियमों का आप सही से पालन कर लेते हैं तो आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहेगी अन्यथा हमेशा आपको पैसों की तंगी बनी रहेगी। तो आइए आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं झाड़ू रखने के सही तरीके के बारे में।

जिस तरह घर में धन को छुपाकर रखा जाता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक उसी तरह झाड़ू को भी छुपाकर रखना चाहिए। घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए। पूरे समय झाड़ू का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता। 

वास्तु के मुताबिक, खुले स्थान पर रखी झाड़ू अच्छी ऊर्जाओं को बाहर कर देती है। इसके अलावा झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में खड़ी झाड़ू रखना अच्छा नहीं माना जाता। इससे घर में पैसों की कमी हो जाती है। झाड़ू को हमेशा जमीन पर लिटा कर ही रखें। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2023: आज बुध कर रहे हैं मीन राशि में गोचर, इन राशियों की कमाई में आएगा जबरदस्त उछाल

भारत का ऐसा गांव जहां किसी भी घर में नहीं है दरवाजे, दुकानों और बैंकों तक में नहीं लगता है ताला

Chaiti Chhath 2023: चैती छठ पूजा कब है? जानिए नहाय खाय से लेकर सूर्य को अर्घ्य देने की तिथि और महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement