Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: मंगल के साथ इस ग्रह के चीजों को कभी न रखें, वरना आ सकती है आफत!

Vastu Tips: हम बिना सोच समझें चीजों को एक-दूसरे के साथ रख देते हैं लेकिन ऐसा करना वास्तु के मुताबिक सही नहीं है। आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे किस ग्रह की चीजों को किसके साथ रखें।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 18, 2023 6:44 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे मंगल के अन्य ग्रहों से संबंध के बारे में। आपको बता दें कि मंगल के लिए सूर्य, चंद्रमा और गुरु मित्र हैं, शुक्र और शनि सम है, जबकि बुध शत्रु समान है। इसके हिसाब से आप मंगल की चीजों के साथ सूर्य, चंद्रमा और गुरु संबंधी चीजों को रख सकते हैं। इससे आपको लाभ मिलेगा। 

वास्तु के मुताबित, शुक्र और शनि संबंधी चीजों को भी मंगल के साथ रखा जा सकता है, क्योंकि ये दोनों मंगल के लिए सम है। इससे आपको अगर ज्यादा फायदा नहीं होगा तो किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा। 

वहीं ध्यान रहे कि आपको मंगल के साथ चंद्रमा और गुरु संबंधी चीजों को रखना अवॉयड करना चाहिए। तो इस तरह एक ग्रह से दूसरे ग्रह का संबंध जानकर आप अपने घर या दुकान के वास्तु को दुरुस्त रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा मंगल के अन्य ग्रहों से संबंध के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरूर लाभ उठाएंगे। 

चंद्र ग्रह के बारे में

चंद्रमा के लिए सूर्य और बुध ग्रह मित्र हैं, यानी इनसे चंद्रमा को कोई परेशानी नहीं होती, जबकि मंगल, गुरु, शुक्र और शनि ग्रह चन्द्रमा के लिए सम है, यानी सामान्य फल देने वाले हैं। अतः चंद्रमा से संबंधित चीजों को आप सूर्य और बुध संबंधी चीजों के साथ रख सकते हैं। इससे आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, बल्कि आपको उन ग्रहों के अधिक शुभ फल प्राप्त होंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Kedarnath Yatra 2023: अप्रैल में इस दिन खुलने वाले हैं केदारनाथ धाम के कपाट, जानिए बाबा के भक्त कब कर पाएंगे दर्शन

Guru Uday 2023: 27 अप्रैल से चमक उठेगा इन 6 राशियों का भाग्य, गुरु दिलवाएंगे असाधारण लाभ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement