Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: बेडरूम में इस जगह पर गलती से भी न लगाएं शीशा, वरना दांपत्य जीवन में घुलने लगेगी कड़वाहट

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि बेडरूम में शीशा लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते पर क्या प्रभाव पड़ता है। वास्तु के मुताबिक, बेडरूम में शीशा लगाना सही है या नहीं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: October 30, 2023 11:44 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे शयनकक्ष में शीशा लगाने के बारे में। शयनकक्ष नि बेडरूम में आप वैसे तो कहीं भी शीशा लगा सकते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार बेड के ठीक सामने शीशा या शीशा नहीं लगाना चाहिए। दरअसल, अगर बेड के ठीक सामने शीशा लगा होगा तो सबसे पहले सुबह उठने पर आपको वही दिखेगा जो कि अशुभ है। कहते हैं सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों में भगवान का स्मरण करना चाहिए, इसलिए बेड के सामने शीशा न लगाएं।

इसके अलावा ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते में भी समस्याएं आने लगती है और साथ ही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती हैं, लेकिन अगर आपके बेडरूम में लगा वह शीशा फिक्स है और आप उसे हटा नहीं सकते तो उस पर रात को सोने से पहले ही कपड़ा ढक दें। एक बात और कि आप बेड के मने वाली जगह, यानि वह दिशा जो आपको उठते ही सबसे पहले दिखाती है, उसे छोड़कर आप बेडरूम की किसी भी दिशा में शीशा लगा सकते हैं। 

शीशा वाली अलमारी रखनी चाहिए या नहीं?

आजकल फैशन के दौर में ऐसी आलमारियां आ रही हैं जिनके दरवाजे पर बाहर की तरफ से शीशा लगा होता है, लेकिन वास्तु नियम के अनुसार यह बिल्कुल ठीक नहीं है। क्योंकि नियम के अनुसार अलमारी रखने की दिशा दक्षिण या पश्चिम है जबकि वास्तु के अनुसार शीशा लगाने के लिए पूर्व या उत्तर दिशा को अच्छा माना जाता है। अगर अलमारी के दरवाजे पर शीशा लगा होगा तो वह ठीक नहीं है। यह नकारात्मकता का प्रतीक है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ता है। आपकी आय में भी कमी आ सकती है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Rahu-Ketu Gochar 2023: राहु-केतु का गोचर इन 5 राशियों को दिलाएगा महालाभ, झमाझम बरसेगा पैसा

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के दिन करें इस व्रत कथा का पाठ, दांपत्य जीवन से लेकर सौभाग्यवती होने का मिलेगा आशीर्वाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement