Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अगर चाहते हैं चैन की नींद तो Wrist Watch को लेकर भूलकर भी न करें ये गलती, जानें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कलाई में पहनी जाने वाली घड़ी के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: April 29, 2023 10:44 IST
vastu tips for wrist watch - India TV Hindi
Image Source : PEXELS vastu tips for wrist watch

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कलाई में पहनी जाने वाली घड़ी के बारे में।  आमतौर पर देखा गया है कि लोग अपने हाथ में पहनी जाने वाली घड़ी को सोते समय अपने तकिये के नीचे रखकर सोते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी को कभी भी तकिये के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए।

तकिये के नीचे घड़ी रखकर सोने से उसकी आवाज नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें हमारे दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं।  इन तरंगों के चलते पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो आपकी मन की शांति को भंग कर देती है। साथ ही आपकी विचारधारा को नकरात्मक बना देती है। 

वास्तु के अनुसार को कभी भी बिना फिटिंग वाली घड़ी यानि ढीले पट्टे वाली घड़ी नहीं पहननी चाहिए। इससे आपका ध्यान भटक सकता है। साथ ही आपको किसी भी काम में सफलता मिलने में दिक्कत आएगी। वहीं, वास्तु के अनुसार, गोल्डन और सिल्वर रंग की घड़ी बेहद शुभ मानी जाती हैं। यदि आप किसी जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो गोल्डन या सिल्वर रंग की घड़ी ही पहनें। इससे आपको सफलता मिलेगी। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर का टपकता नल पानी की तरह बहा ले जाएगा सारा पैसा! तुरंत अपना लें ये उपाय

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement